Move to Jagran APP

Uttar Pradesh Election 2022: मिशन यूपी 2022 की जीत के लिए मैदान में उतरी भाजपा, काशी क्षेत्र के पदाधिकारियों संग प्रदेश महामंत्री संगठन की बैठक

Uttar Pradesh Election 2022 भाजपा ने मिशन 2022 की तैयारी तेज कर दी है। प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल का कहना है कि पार्टी केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजना काम व विकासपरक राजनीति के साथ जनता के बीच जाएगी। कार्यकर्ता उपलब्धियां गिनाकर समर्थन मांगेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 08:30 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 03:55 PM (IST)
Uttar Pradesh Election 2022: मिशन यूपी 2022 की जीत के लिए मैदान में उतरी भाजपा, काशी क्षेत्र के पदाधिकारियों संग प्रदेश महामंत्री संगठन की बैठक
काशी क्षेत्र कार्यालय में बैठक के दौरान सुनील बंसल ने पार्टी के सेवा ही संगठन के संकल्प को दोहराया।

वाराणसी, जेएनएन। भाजपा ने मिशन 2022 की तैयारी तेज कर दी है। प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल का कहना है कि पार्टी केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजना, काम व विकासपरक राजनीति के साथ जनता के बीच जाएगी। कार्यकर्ता उपलब्धियां गिनाकर समर्थन मांगेंगे। निश्चित रूप से सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।

loksabha election banner

रोहनिया स्थित काशी क्षेत्र कार्यालय में बैठक के दौरान सुनील बंसल ने पार्टी के सेवा ही संगठन के संकल्प को दोहराया। कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रथम वेब में पार्टी कार्यकर्ताओं ने व्यापक स्तर पर सेवा कार्य किया। कोरोना के दूसरे वेब में भय का माहौल होने के बावजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने रक्तदान और सेवा कार्य में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इसी अभियान को आगे बढ़ाते हुए पार्टी ने प्रदेश में करीब एक हजार स्वास्थ्य केंद्रों की सेहत सुधारने का जिम्मा लिया है। सुनील बंसल ने 2022 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोशल मीडिया की टीम को सशक्त बनाने पर जोर दिया उन्होंने कहा कि यह टीम जिले व मंडल स्तर पर बनायी जानी चाहिए ताकि संगठन की गतिविधियों और केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाया जा सके।

12 जुलाई तक हो जाएगा चुनाव

जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख का चुनाव 12 जुलाई तक संपन्न होगा। इसकी घोषणा भी एक दो दिनों में होने की संभावना है।सुनील बंसल ने कहा कि यदि निर्णय ठीक होगा तो परिणाम अच्छे आएंगे। जिला पंचायत अध्यक्ष भाजपा का बने, इस दिशा में सबको मिलकर प्रयास करना है। संगठन और जनप्रतिनिधि मिलकर काम करेंगे तो नतीजा बहुत अच्छा आएगा। पार्टी का लक्ष्य ज्यादातर जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीत जाना है। इसी प्रकार का प्रयास ब्लाक प्रमुखों के चुनाव में भी करना है। ज्यादातर ब्लाक प्रमुख भी भाजपा के हों ऐसी योजना सभी को मिलकर बनानी चाहिए।

पहले व बाद की लें फोटो ताकि दिखे बदली तस्वीर

प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कहा कि पार्टी ने एक हजार से ज्यादा सीएचसी, पीएचसी चमकाने का निर्णय लिया है। यह जिम्मेदारी सांसद, विधायक, आयोग और निगमों के अध्यक्ष और पार्टी के राष्ट्रीय, प्रदेश व क्षेत्र पदाधिकारियों व सक्षम भाजपा नेता निभाएंगे। सीएचसी और पीएचसी को गोद लेकर इसकी सेहत सुधारेंगे। इस कार्य में उद्योगपतियों, व्यापारियों और सामाजिक संगठनों से सहयोग लेने की योजना है। इसके तहत सीएचसी और पीएचसी की रंगाई पुताई से लेकर यहां जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। इस कार्य में यह ध्यान रखना है कि गोद उसी सीएचसी और पीएचसी को लेना है, जहां चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ तैनात हों। गोद लेने से पूर्व गोद ली गई सीएचसी या पीएचसी की फ़ोटो लेना है ताकि इस बात का आंकलन हो सके कि पहले इसकी क्या स्थिति थी और गोद लेने के बाद कितना सुधार हुआ।

पोस्ट कोविड के मरीजों की मदद करें भाजपा कार्यकर्ता

सुनील बंसल ने कहा कि पोस्ट कोविड इफेक्ट वाले लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए पार्टी स्तर पर प्रयास होगा। इसके तहत पोस्ट कोविड सेंटर, मेडिकल हेल्प लाइन, योग शिविर और डॉक्टरों की टीम के माध्यम से पोस्ट कोविड प्रभावित लोगों की सेवा की जाएगी। प्रारंभ में क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। इसके बाद सेवा कार्यों की विस्तार से जानकारी को दी।

बैठक में इनकी थी उपस्थिति

प्रदेश महामंत्री एवं कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक, सलिल विश्नोई, लक्ष्मण आचार्य, संजय राय, शंकर गिरि, मीना चौबे, मनीष कपूर, विद्यासागर राय, हंसराज विश्वकर्मा, रमेश जायसवाल, राकेश त्रिवेदी, अमरनाथ यादव, दिलीप सिंह पटेल, सुशील त्रिपाठी, संतोष पटेल, प्रदीप अग्रहरी, अशोक तिवारी, दर्शना सिंह, नवरतन राठी, श्रीप्रकाश शुक्ला, नागेंद्र रघुवंशी, राकेश शर्मा, डा. सुदामा पटेल आदि मौजूद थे। संचालन क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.