Move to Jagran APP

एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान के सेकंड इंजन में फंस गया था पक्षी, लग सकती थी आग Varanasi news

बाबतपुर के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार को बर्ड हिट का शिकार हुए विमान को ठीक करने के लिए दिल्ली से विशेषज्ञों की टीम शनिवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंची।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 06:56 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:57 PM (IST)
एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान के सेकंड इंजन में फंस गया था पक्षी, लग सकती थी आग Varanasi news
एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान के सेकंड इंजन में फंस गया था पक्षी, लग सकती थी आग Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार को बर्ड हिट का शिकार हुए विमान को ठीक करने के लिए दिल्ली से विशेषज्ञों की टीम शनिवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंची। टीम द्वारा जांच करने पर पता चला कि विमान के इंजन सेकेंड इंजन में पक्षी फंस गया था। उसके बाद कड़ी मशक्कत कर विमान को दोपहर में ठीक कर लिया गया और विमान को वाराणसी से दिल्ली भेज दिया गया।

loksabha election banner

मालूम हो कि वाराणसी एयरपोर्ट से 175 यात्रियों को लेकर शुक्रवार को दिल्ली के लिए उड़ान भरने के बाद इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6ई853 में पक्षी टकरा गया था। विश्वसनीय सूत्रों ने बताया कि पक्षी विमान से टकराने के बाद सेकेंड इंजन में जाकर फंस गया था जिससे इंजन में लगे ब्लेड मुड़ गए थे और वह जाम हो गया था। विमानन से जुड़े जानकारों का कहना है पक्षी टकराने के बाद पायलट द्वारा काफी सूझबूझ दिखाया गया नहीं तो विमान में आग भी लग सकती थी। विमान को ठीक करने में विशेषज्ञों को घंटों लग गए। उसके बाद विमान की विधिवत जांच की गई और विमान को दिल्ली भेजा गया जहां पुनः जांच किया जाएगा। 

आयेदिन हो रही ऐसी घटनाएं

एयरपोर्ट पर संचालित होने वाली विमानन कंपनियों के अधिकारियों का कहना है कि एयरपोर्ट पर आए दिन विमानों के सामने पक्षी आ जा रहे हैं। दो सप्ताह पूर्व एक बड़ा गिद्ध विमान के लेफ्ट-विंग से टकरा गया था जिससे उसका पंख कट गया था। एयरपोर्ट के ऑपरेशनल क्षेत्र में चक्रमण करने वाली टीम तत्काल मौके पर पहुंची और उसे वहां से हटाया गया। ऐसी घटनाओं पर यदि ध्यान नहीं दिया गया तो किसी दिन बड़ी घटना होने से इनकार नहीं किया जा सकता। वहीं एयरपोर्ट के रनवे चारदीवारी के अंदर घास बड़ी होने के चलते उसमें लोमड़ी, सियार, जंगली सूअर व अन्य जंगली जानवर भी हैं। पिछले साल एक जंगली सूअर को पकड़ कर बाहर निकाला गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.