Move to Jagran APP

बीएचयू ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीआरडीओ अस्पताल एक्टिवेट करने को लिखा पत्र

दूसरी लहर में केंद्र सरकार की पहल पर डीआरडीओ ने बीएचयू में अस्थायी अस्पताल बनाया है। इसमें 250 बेड का आइसीयू है। साथ ही तमाम आधुनिक मशीन व अन्य उपकरण भी लगे हैं। हालांकि कोरोना की दूसरी लहर शांत के बाद इस अस्पताल को बंद कर दिया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 27 Dec 2021 01:30 PM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 01:30 PM (IST)
बीएचयू ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीआरडीओ अस्पताल एक्टिवेट करने को लिखा पत्र
वाराणसी में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो गया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। शहर में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो गया है। कोरोना की तीसरी लहर आती भी है तो उसका सामना करने के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं व्यवस्थित कर ली गई है। सभी अस्पताल अपने यहां लगे आक्सीजन प्लांट का पहले से ही प्रतिदिन ट्रायल के लिए संचालित कर रहे हैं। इसके लिए कई बार माक ड्रिल भी हो चुका है। इसी बीच चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल प्रशासन ने पत्र लिखकर एम्फीथिएटर परिसर में बने 750 बेड के अस्थायी अस्पताल को जल्द से जल्द एक्टिव करने का आग्रह किया है। उद्देश्य यह कि कोरोना के मामले बढ़ने पर बीएचयू अस्पताल की सेवाएं बिना बाधित किए डीआरडीओ के अस्थायी अस्पताल में उपचार हो सके।

loksabha election banner

मालूम हो कि कोरोना की दूसरी लहर में केंद्र सरकार की पहल पर डीआरडीओ ने बीएचयू में अस्थायी अस्पताल बनाया है। इसमें 250 बेड का आइसीयू है। साथ ही तमाम आधुनिक मशीन व अन्य उपकरण भी लगे हैं। हालांकि कोरोना की दूसरी लहर शांत के बाद इस अस्पताल को बंद कर दिया गया। इसे देखते हुए बीएचयू अस्पताल ने खुद आगे आकर पहल की है। एसएस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केके गुप्ता ने बताया कि उनकी ओर से डीआरडीओ के अस्पताल को तत्काल चालू करने के लिए पत्र लिखा गया है।

शताब्दी सुपर स्पेशिलियटी ब्लाक का छठवां तल रिजर्व : प्रो. केके गुप्ता ने बताया कि बीएचयू अस्पताल के शताब्दी सुपर स्पेशिलियटी ब्लाक का छठवां तल कोरोना के लिए रिजर्व रखा गया है। इसके साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों के लिए स्पेशल वार्ड ए को भी सुव्यवस्थित कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि गाइड लाइन आई तो अपने अस्पताल की अन्य सेवाएं बंद कर कोरोना के लिए शुरू कर दी जाएगी। हालांकि बेहतर होता कि डीआरडीओ अस्पताल को चालू कर दिया जाए।

बोले सीएमओ, हम हैं तैयार : सीएमओ डा. संदीप चौधरी ने बताया कि कोरोना की अगर तीसरी लहर आती भी तो हमारी तरफ से सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। माक ड्रिल भी कई बार कर लिया गया है। साथ ही दवाएं व अन्य मशीनरी भी सुव्यवस्थित कर ली गई हैं। सिर्फ जरूरत है कि सभी लोग सतर्क रहें। भीड़ में न जाएं। मास्क जरूर लगाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.