Move to Jagran APP

कान्स फिल्म फेस्टिवल में भेजी जाएंगी भोजपुरी फिल्में, मुंबई फिल्म सिटी के उपाध्यक्ष की पहल

मुंबई फिल्म सिटी के उपाध्यक्ष व महाराष्ट्र भाजपा के महासचिव अमरजीत मिश्र ने कहा कि कान्स फिल्म फेस्टिवल में भोजपुरी फिल्मों को भी भेजा जाएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 05:00 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 05:00 PM (IST)
कान्स फिल्म फेस्टिवल में भेजी जाएंगी भोजपुरी फिल्में, मुंबई फिल्म सिटी के उपाध्यक्ष की पहल
कान्स फिल्म फेस्टिवल में भेजी जाएंगी भोजपुरी फिल्में, मुंबई फिल्म सिटी के उपाध्यक्ष की पहल

वाराणसी विनोद पांडेय । मुंबई फिल्म सिटी के उपाध्यक्ष व महाराष्ट्र भाजपा के महासचिव अमरजीत मिश्र ने कहा कि कान्स फिल्म फेस्टिवल में भोजपुरी फिल्मों को भी भेजा जाएगा। इस मसले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात हो चुकी है। अनुरोध किया गया है कि जैसे महाराष्ट्र सरकार की ओर से हिंदी फिल्मों के अलावा मराठी फिल्मों को कान्स फिल्म फेस्टिवल के लिए भेजा जाता है वैसे ही भोजपुरी फिल्मों को भी भेजा जाए।

loksabha election banner

यूपी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने आए अमरजीत मिश्र ने जागरण प्रतिनिधि से बातचीत में कहा कि पीएम के संसदीय क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान दिलाने के लिए यहां पर अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को बुलाकर हाफ मैराथन की योजना बनाई गई है। काशी में ढांचागत विकास के साथ ही यहां के युवाओं में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। अपनी मस्ती में रहने वाले बनारसी अब दुनिया के साथ कदमताल करने को तैयार नजर आ रहे हैं।

सीएए पर योगी का कारगर फार्मूला

अमरजीत मिश्र ने कहा कि सीएए के विरोध में सर्वाधिक उग्र आंदोलन यूपी में हुए लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्ती ने साजिश को असफल कर दिया। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से भरपाई वसूली करवाई गई। दूसरे राज्य भी सीएम योगी के फार्मूले की कापी करना चाहते हैं। चुस्त कानून व्यवस्था व भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस के मजबूत इरादों ने योगी सरकार की साख बढ़ाई है। हिंदुओं की आस्था के केंद्र श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का भव्य विस्तारीकरण, श्रीराम जन्मभूमि के संदर्भ में कोर्ट का निर्णय आने से पहले दीपावली के दिन अयोध्या को दीपों की रोशनी से जगमग करने की बात हो, योगी सरकार ने अपना स्पष्ट दृष्टिकोण रखा। प्रयागराज व अयोध्या के नामकरण ने भी हिंदू समाज को बल दिया है।

उद्योगपतियों की पहली पसंद उप्र

अमरजीत मिश्र ने कहा कि व्यापार के क्षेत्र में सर्वाधिक पूंजी निवेश उत्तर प्रदेश में हुए हैं। यह राज्य उद्योगपतियों की पहली पसंद बन गया है। महाराष्ट्र में राज्य सरकार के कई मुखिया हैं। सरकार शरद पवार या उद्धव ठाकरे ही चलाते तो ठीक रहता लेकिन हर दल के मंत्री अपनी डफली, अपना राग गाने में लगे हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अयोध्या यात्रा पर कहा कि प्रभु श्रीराम उन्हें भटके रास्ते से सही राह पर ले जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.