Move to Jagran APP

भदोही में जिस हत्या के मामले में चार लोगों को हो चुकी है सजा, वह व्यक्ति 13 साल बाद मिला जिंदा

भदोही जनपद के चकनिरंजर गांव में चौकाने वाली हिस्ट्री प्रकाश में आया है। जिस व्यक्ति की 13 साल पहले अपहरण कर हत्या कर दी गई थी वह अभी जिंदा है। इस मामले में पड़ोस के चार लोगों को चार साल की सजा भी हो चुकी है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 12:50 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 12:31 PM (IST)
भदोही में जिस हत्या के मामले में चार लोगों को हो चुकी है सजा, वह व्यक्ति 13 साल बाद मिला जिंदा
जिस व्यक्ति (जोखन तिवारी) की 13 साल पहले अपहरण कर हत्या कर दी गई थी वह अभी जिंदा है।

भदोही, जेएनएन। भदोही के चकनिरंजन गांव में बुधवार को सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। जिस व्यक्ति की अपहरण कर हत्या के बाद शव को फेंक दिया गया था वह 13 साल बाद जिंदा मिला है।  इस मामले में पड़ोस के चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट से छह साल की सजा भी हो गई चुकी है। वर्तमान में चारों लोग तीन साल एक माह जेल में रहने के बाद होईकोर्ट से जमानत पर रिहा हुए हैं। बुधवार को जब वह गांव चक निरंजन में आया तो पड़ोस के लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई।

loksabha election banner

गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के बेचनराम तिवारी निवासी चकनिरंजन ने 31 अक्टूबर 2010 को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि गांव के दूधनाथ तिवारी, काशीनाथ तिवारी और उनके रिश्तेदार छोट््न तिवारी, वंशराज तिवारी निवासी नेवादा, रामपुर, जौनपुर ने उसके भाई जोखन की अपहरण के बाद हत्या कर शव को गायब कर दिया है। यही नहीं किसी जानवर को मारकर पाही पर हत्या की कहानी भी बनाई गई थी।

इस मामले में गोपीगंज कोतवाली में अपहरण और मारपीट का मुकदमा दर्ज कर चारों को जेल भेज दिया था। विवेचक उप निरीक्षक आरपी राम ने मौके से खून से सनी मिट्टी भी बरामद किया था। इस मामले में विवेचक ने कथित आरोपितों को रिमांड पर लेकर भी पूछताछ किया था। खून लखनऊ स्थित लैब में जांच के लिए भेजा गया था। जांच में कम खून होने के कारण स्थिति स्पष्ट न होने की रिपोर्ट कोर्ट में भेज दी गई थी। फास्टट्रैक कोर्ट ने सुनवाई के बाद वर्ष 2009 में चारों लोगों की छह साल की सजा कर दी। तीन साल एक माह जेल में रहने के बाद चारों लोग वर्ष 2013 में रिहा हुए। इस बीच  जोखन की पत्नी निषा भी गायब हो गई थी। तीन साल बाद जब वह घर आई तो उसके साथ दो बच्चे देखकर परिवार के लोगों को आशंका होने लगी। इसी दिन से पड़ोस के लोग नजर गड़ाए हुए थे। बुधवार को अचानक जोखन घर पर दिख गया तो दूधनाथ की पत्नी शकुंतला ने पुलिस को सूचना दे दी। पीआरवी पुलिस ने जोखन को गिरफ्तार कर कोतवाली ले आई और उसकी पत्नी निषा से पहचान कराई।

13 साल से गायब जोखन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है

भदोही के एसपी रामबदन सिंह ने बताया कि गोपीगंज कोतवाली के चकनिरंजन गांव वर्ष 2008 में अपहरण का केस दर्ज किया था। इस मामले में चार लोगों की सजा भी हो चुकी है। 13 साल से गायब जोखन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामला अपहरण का होने के कारण कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस मामले में क्या सही है अथवा गलत, कोर्ट तय करेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.