Move to Jagran APP

तीन तलाक कानून के पक्ष में बलिया की नगमा ने मोदी व योगी की पेंटिंग बनाई तो छोड़ना पड़ा ससुराल

तीन तलाक से मुक्ति से बलिया की नगमा इतनी खुश हुई कि उसने कमरे में मोदी और योगी की फोटो लगा ली लेकिन उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 08:23 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 01:00 AM (IST)
तीन तलाक कानून के पक्ष में बलिया की नगमा ने मोदी व योगी की पेंटिंग बनाई तो छोड़ना पड़ा ससुराल
तीन तलाक कानून के पक्ष में बलिया की नगमा ने मोदी व योगी की पेंटिंग बनाई तो छोड़ना पड़ा ससुराल

बलिया [लवकुश सिंह]तीन तलाक से मुक्ति से नगमा इतनी खुश हुई कि उसने कमरे में मोदी और योगी की फोटो लगा ली लेकिन उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी। ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया। अब वह मायके में रहकर हक की लड़ाई लड़ रही है। तीन तलाक बिल से खुश नगमा अपने ससुराल में ही प्रधानमंत्री और सीएम योगी की तस्वीर बनाकर ससुराल वालों को दिखाते हुए अपनी खुशी का इजहार किया। सोचा उसकी इस कला को देखकर ससुराल वाले खुश होंगे, लेकिन ससुराल के लोग पीएम मोदी और सीएम योगी की तरस्वीर देखते ही भड़क गए। नगमा को मारना-पीटना शुरू कर दिया। कुछ दिनों के बाद उसे ससुराल से बाहर तक निकाल दिया। अब वह अपने मायके में है, लेकिन ससुराल की गलत मानसिकता के आगे सिर नहीं झुकाया। यह मामला न्यायलय में चल रहा है, और नगमा आज भी तीन तलाक कानून के साथ मजबूती से खड़ी है। 

loksabha election banner

आज नहीं तो कल जीत हमारी होगी

नगमा परवीन कहती हैं कि सही को सही कहना यदि जुर्म है तो मै गलत हूं। आज पुरुष समाज को अपनी मानसिकता में सुधार लाने की जरूरत है। मुझे ससुराल के लोगों ने भले ही सजा दी है, लेकिन एक न एक दिन जीत मेरी ही होगी। 18 मई, 2017 को सुप्रीम कोर्ट द्वारा तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद मोदी सरकार ने एक अगस्त, 2019 को संसद में विभिन्न दलों के विरोध के बावजूद तीन तलाक कुप्रथा को खत्म करने के विधेयक को कानूनी रूप दिया। उसी दरम्यान नगमा इस विधेयक से खुश थी। वहीं पीडि़ता के पिता मो. शमशेर खान बताते हैं कि न्यायालय में मुकदमा चल रहा है, बिटिया अब मायके में ही तरह-तरह की पेंटिंग बनाकर न्याय की जंग लड़ रही है। लोकसभा चुनाव के दौरान वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मनियर से उनकी ही तस्वीर खुद से बनाकर भेंट की थी, लेकिन दुखद कि अभी तक संबंधितों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस प्रकरण में जब तक मेरी बेटी को न्याय नहीं मिल जाता, हमारा जंग जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.