Move to Jagran APP

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की रंगदारी मामले में पेशी, 15 लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप

विधायक विजय मिश्रा की बुधवार को विंध्याचल के पुरोहित अवनीश मिश्रा से रंगदारी मांगने के मामले में सीजीएम कोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट ने पुलिस की मांंग पर उनको रिमांड पर दे दिया। रिमांड मिलने के बाद पुलिस ने उनसे पूछताछ किया इसके बाद आगरा पुलिस लेकर चली गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 03:49 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 09:00 PM (IST)
बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की रंगदारी मामले में पेशी, 15 लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप
मीरजापुर दीवनी कचहरी परिसर स्थित सीजेएम कोर्ट में ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा को पेशी के लिए ले जाती पुलिस।

मीरजापुर, जेएनएन। बाहुबली ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र को रंगदारी मांगने के मामले में बुधवार को सीजीएम कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने कोर्ट से रंगदारी मांगने के मामले में पूछताछ करने के लिए आरोपित को 14 दिन के लिए रिमांड पर देने की मांग की। उनकी मांग पर न्यायालय ने विधायक को एक दिसंबर तक रिमांड पर देने का आदेश जारी किया। अब पुलिस जेल या वीडियो क्रांफेङ्क्षसग के जरिए उनसे इस केस के मामले में पूछताछ करेगी।

loksabha election banner

ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा पर आरोप है कि उन्होंने आगरा जेल में बंद रहने के दौरान अपने गुर्गों के माध्यम से ङ्क्षवध्याचल निवासी पुरोहित अवनीश मिश्र से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। रुपये नहीं देने पर उनको जान से मारने की धमकी दी गई। इस पर पुरोहित ने विधायक सहित दो के खिलाफ ङ्क्षवध्याचल थाने में 28 अगस्त 2020 को तहरीर देकर विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया। पुलिस मामला दर्ज कर विचेचना कर रही है, लेकिन विधायक के जेल में बंद होने से उनसे पूछताछ करने में परेशानी हो रही है। इसको देखते हुए विवेचक एवं ङ्क्षवध्याचल निरीक्षक शेषधर पांडेय ने कोर्ट से बी वारंट के तहत उनको तलब कर रिमांड पर देने की मांग की। उसी के तहत बुधवार को विधायक को कोर्ट में तलब किया गया था। पुलिस आगरा जेल से सड़क मार्ग से  उनको लेकर सुबह नौ बजे पुलिस लाइन पहुंची। यहां से दोपहर करीब एक बजे पुलिस आरोपित विधायक को कड़ी सुरक्षा के बीच लेकर कोर्ट में पहुंची। दोनों पक्षों के अधिवक्ता की बात सुनने के बाद कोर्ट ने विधायक को 18 नवंबर से लेकर एक दिसंबर तक रिमांड पर दे दिया। प्रथम रिमांड की प्रकिया पूरी कर पुलिस ने विधायक से पूछताछ की। दिसंबर महीने में उनसे फिर पूछताछ कर सकती है। 

छावनी में तब्दील रहा कचहरी परिसर

ज्ञानपुर विधायक के पेशी की खबर लगते ही पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए थे। विधायक को कोर्ट में पेश करने से पहले अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार ने फोर्स के साथ खुर्द कचहरी परिसर का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सीसी कैमरे के बारे में जानकारी ली। कचहरी में तैनात पुलिस कर्मियों से सतर्क रहने को कहा है। इसके अलावा पुलिस लाइन से कचहरी परिसर तक पुलिस तैनात रही।

विधायक की सुरक्षा में 50 पुलिस कर्मी लगे रहे

ज्ञानपुर विधायक की सुरक्षा में बुधवार को सीओ नगर अजय कुमार राय, कटरा कोतवाल रमेश यादव, देहात कोतवाल अभय सिंह के साथ ही पांच दारोगा व करीब 30 सिपाही लगाए गए थे। इसके अलावा पीएसी भी तैनात की गई थी।

बेटी खुद आई थी पिता के केस को देखने ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा की बेटी रीमा पांडेय अधिवक्ता हैं। वे हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करती हैं। जैसे ही उनको पता चला कि बुधवार को उनके पिता की सीजीएम कोर्ट में पेशी है तो वे खुद वकील बनकर अपने पिता का केस देखने पहुंच गई।

पुलिस ने मीडिया कर्मियों को मिलने से रोका

पुलिस लाइन में आए ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा की जानकारी होने पर मीडिया कर्मी वहां पहुंच गए, लेकिन पुलिस कर्मियों ने उनको विधायक से नहीं मिलने दिया। पुलिस लाइन में आरोपित से मिलने का कोई नियम न होने की बात बताते हुए मामले को टालते रहे। फोटो भी नहीं खींचने दिया। लेकिन मीडिया कर्मी भी अपनी जिद पर अड़े रहे और वे कोर्ट के बाहर पहुंचकर आरोपित से उनका पक्ष पूछा।

14 दिन के रिमांड पर सीजीएम कोर्ट ने दिया है

ज्ञानपुर विधायक को रंगदारी मांगने के मामले में पूछताछ करने के लिए 14 दिन के रिमांड पर सीजीएम कोर्ट ने दिया है। प्रथम रिमांड की प्रक्रिया पूरी हो गई है। दिसंबर महीने में दूसरी बार रिमांड की मांग की जाएगी।

-संजय कुमार अपर पुलिस अधीक्षक नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.