Move to Jagran APP

Azangarh का इनामी लुटेरा मुंबई में गिरफ्तार, लखनऊ की एसटीएफ ने महाराष्ट्र पुलिस की मदद से थाणे क्षेत्र में दबोचा

लखनऊ की एसटीएफ ने 50 हजार रुपये के इनामी लुटेरा उमर अहमद को मुंबई के थाणे इलाके से गिरफ्तार किया है। बदमाश के पास से एक मोबाइल फोन व 500 रुपये बरामद हुए हैं। हवाला के रुपये लूटने के मामले में फूलपुर (आजमगढ़) पुलिस को उसकी तलाश थी

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 08:30 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 01:53 PM (IST)
Azangarh का इनामी लुटेरा मुंबई में गिरफ्तार, लखनऊ की एसटीएफ ने महाराष्ट्र पुलिस की मदद से थाणे क्षेत्र में दबोचा
लखनऊ की एसटीएफ ने 50 हजार रुपये के इनामी लुटेरा उमर अहमद को थाणे इलाके से गिरफ्तार किया है।

आजमगढ़, जेएनएन। लखनऊ की एसटीएफ ने 50 हजार रुपये के इनामी लुटेरा उमर अहमद को मुंबई के थाणे इलाके से गिरफ्तार किया है। बदमाश के पास से एक मोबाइल फोन व 500 रुपये बरामद हुए हैं। हवाला के रुपये लूटने के मामले में फूलपुर (आजमगढ़) पुलिस को उसकी तलाश थी। प्रारंभिक पूछताछ में बदमाश के उत्तर प्रदेश, गुजराज के अलावा महाराष्ट्र में वारदात करने की बात सामने आई है। फिलहाल उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आजमगढ़ लाया जा रहा है, जहां से फूलपुर पुलिस उससे पूछाताछ के बाद विधिक कार्रवाई करेगी।

prime article banner

आजमगढ़ जनपद के निजामाबाद थाना अंतरगत फरिहा निवासी उमर अहमद ने वर्ष 2019 में अवसद व उसके साथियों संग मिलकर नोटों से भरा बैग लूट लिया था। उमर सालों पूर्व से महाराष्ट्र को ही अपना ठिकाना बनाया था। वह वर्ष 2019 में अपने पैतृक गांव आया हुआ था, जहां उसकी मुलाकात अवसद नामक व्यक्ति से हुई। उमर को पता था कि एक व्यक्ति हवाला के नोटों से भरा बैग लेकर आजमगढ़ पहुंचने वाला है। दोनों ने लूट की योजना बनाई तो अवसद ने वारदात करने मे अपने साथियों की भी मदद ली थी। उमर लूट की रकम में अधिकांश हिस्सा लेकर मुंबई भाग गया था। फूलपुर पुलिस ने लूट की रिपोर्ट दर्ज की तो छानबीन में दोनों लुटेरे उनके साथी बेनकाब हुए। एसटीएफ की लखनऊ टीम ने अवसद को दो माह पूर्व मुंबई से गिरफ्तार किया था। उमर की गिरफ्तारी को उसकी निगहबानी की जा रही थी कि मुखबिर ने इनामी उमर के बारे में सटीक जानकारी दी। उसके बाद दारोगा शैलेंद्र कुमार के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम मुंबई जा पहुंची। वहां महाराष्ट्र पुलिस की मदद से थाणे नगर थाना अंतर्गत रेलवे स्टेशन पश्चिमी रिक्शा स्टैंड के निकट से पांच जून को आरोपित लुटेरे उमर को गिरफ्तार कर लिया गया।

कुंटू सिंह की पत्‍नी और एक सहयोगी पर 25 हजार का इनाम

माफिया कुंटू सिंह की पत्नी और एक सहयोगी पर 25 हजार का इनाम पुलिस ने घोषित किया है।पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने प्रदेश के टापटेन अपराधी व जनपद के कुख्यात माफिया गैंग डी-11 के लीडर ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह की पत्नी वंदना सिंह निवासी छपरासुल्तानपुर, थाना कोतवाली जीयनपुर पर धोखाधड़ी व जालसाजी मामले में फरार होने के चलते इनाम घोषित किया है। दूसरी ओर कुंटू सिंह के सहयोगी शातिर अपराधी शिवप्रकाश उर्फ प्रकाश निवासी सरदारपुर थाना मुबारकपुर पर भी 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है।पुलिस ने आरोपितों की तलाश तेज कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.