Move to Jagran APP

यूपी विधानसभा में उठेगा आजमगढ़ के विधायक के साथ दुर्व्यहार प्रकरण, बोले नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि आजमगढ़ में विधायकों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई के लिए कमिश्नर और डीएआइजी से कहा है। अगर कार्रवाई नहीं होती है तो विधानसभा में मामले को उठाया जाएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 03:41 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 03:41 PM (IST)
यूपी विधानसभा में उठेगा आजमगढ़ के विधायक के साथ दुर्व्यहार प्रकरण, बोले नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद
आजमगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी बीच में, दाएं विधायक आलम बदी व बाएं दुर्गा प्रसाद यादव।

आजमगढ़, जेएनएन। विधायकों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई के लिए कमिश्नर और डीएआइजी से कहा है। अगर कार्रवाई नहीं होती है तो विधानसभा में मामले को उठाया जाएगा। लगता है कि प्रदेश में लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की आजादी समाप्त हो चुकी है। हम लोकतंत्र को समाप्त नहीं होने देंगे। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का इशारा हुआ तो नौजवान फांसी और गोली खाने को तैयार हैं। लाल किले की घटना किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश थी और इस साजिश में भाजपा के लोग शामिल थे। हर तरफ तैनात पुलिस ने आखिर ऐसे लोगों को क्यों नहीं रोका।

loksabha election banner

यह बातें विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने लोकनिर्माण विभाग के डाकबंगले में बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान कही। वह विधायक आलमबदी आजमी के साथ कोतवाल द्वारा कथित दुर्व्यहार की सूचना पर जिले में पहुंचे थे। कहा कि लगता है सरकार सभी संस्थाओं को कैदखाने में रखना चाहती है। बताया कि विधायकगण जिले की कुछ समस्याओं पर बात करने के लिए डीएम से मिलने जा रहे थे। विधायकों के साथ दुर्व्यवहार विशेषाधिकार का हनन है। हमने कमिश्नर से बात की जिसके बाद डीएम मौके पर पहुंचे। सवाल यह उठता है कि जब ट्रैक्टर रैली के दौरान सब शांति से बीत गया तो विधायकों को रोकने का औचित्य क्या था। आज हालत यह हो गई है कि कोई अपनी बात कहने के लिए प्रदेश के बादशाह के पास पहुंच रहा है तो उसका पत्रक लेने की बजाय लाठियां बरसाई जा रही हैं। इसके चलते काेई लखनऊ नहीं जाना चाहता। श्री चौधरी ने कहा कि किसानों के पक्ष में हमेशा लड़ते रहेंगे, भले ही इसके लिए गोली खानी पड़े। उन्होंने बताया कि महात्मा गांधी और लोकनायक जयप्रकाश ने एक समय में आह्वान किया था कि स्कूल छोड़ छात्र बाहर निकलें, क्योंकि देश डूब रहा है। आज उसी तरह की स्थिति बन गई है। कारपोरेट घराने को सत्ता सौंपने की तैयारी की जा रही है। बीएसएनएल से लेकर रेल तक को निजी हाथों में देने की तैयारी है तो फिर बचा क्या है।

प्रेसवार्ता के दौरान निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, पूर्व सांसद रमाकांत यादव, बलिहारी बाबू, पूर्व मंत्री चंद्रदेव राम यादव, विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, डा. संग्राम यादव, नफीस अहमद आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.