Move to Jagran APP

वाराणसी में बोले आजम खान, हवा बनेगी तो अखिलेश और शिवपाल एक हो जाएंगे

पूर्व कैबिनेट मंत्री व समाजवादी पार्टी नेता आजम खान रविवार दोपहर तीन बजे नदेसर क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ता तबरेज खां के निवास पर प्रेसवार्ता करने पहुंचे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 03:20 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 07:27 PM (IST)
वाराणसी में बोले आजम खान, हवा बनेगी तो अखिलेश और शिवपाल एक हो जाएंगे
वाराणसी में बोले आजम खान, हवा बनेगी तो अखिलेश और शिवपाल एक हो जाएंगे

वाराणसी, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के फायर ब्रांड नेता व पूर्व मंत्री आजम खान ने कहा कि जब चुनावी माहौल बनेगा तो शिवपाल खुद ही अखिलेश के साथ आ जाएंगे। शिवपाल द्वारा प्रजातांत्रिक समाजवादी पार्टी बनाने को कोई तवज्जो न देते हुए पुराना समाजवादी बताया। कहा-'हमारा गठबंधन एनडीए से बहुत छोटा है फिर भी सत्ताधारी दल खौफ के साए में हैं। दावा किया- 'हम भाजपा को चुनाव में धूल चटा देंगे। मशावरती काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेने काशी आए आजम खान ने रविवार को कहा कि मुरादाबाद की रैली में खुद को फकीर बताने वाले पीएम को अब अपनी झोली से युवाओं को रोजगार और अच्छी शिक्षा देने की व्यवस्था करनी ही होगी। 

loksabha election banner

सुप्रीम कोर्ट अपने अपमान पर ले स्वत: संज्ञान  

आजम ने राम मंदिर पर भी अपनी बात रखी। कहा कि राम मंदिर पर चार दिसंबर की तारीख मिलने पर जिन संगठनों ने देश के शीर्ष न्यायालय को बुरा भला कहा है इन सभी तथाकथित धर्म के ठेकेदारों के खिलाफ उच्चतम न्यायालय को संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए। 

शिवसेना ने गिराया ढांचा, भाजपा ने बनाया नासूर 

अयोध्या मामले में आजम ने कहा,  'मस्जिद का ढांचा भाजपा ने नहीं गिराया, ढांचा तो शिवसैनिकों ने गिराया और भाजपा ने पूरे मामले को सियासी रोटियां सेंकने के लिए जख्म की तरह ताजा रखा। यह जख्म अब देश में अमन के लिए नासूर बन गया है।

देर से जागी सीबीआइ

पूर्व मंत्री से जब सीबाीआइ के छापों व पूर्व सीएम से पूछताछ के बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने चुटकी ली। कहा कि सीबीआइ बड़ी देर से जागी है। चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा है और सरकार को जाने का डर सता रहा, ऐसे में सीबीआइ को काफी पहले ही सरकार के राजनीतिक दुश्मनों के खिलाफ मोर्चा खोलना चाहिए था। उन्होंने आने वाले समय में विपक्ष के मुख्य नेताओं के खिलाफ सीबीआइ के दुरुपयोग की आशंका भी जाहिर की।

सियासी चर्चा का बाजार गर्म

सपा से लंबे समय से जुडे़ रहे आजम खान का समय समय पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मतभेद भी सामने आता रहा है। शिवपाल और अखिलेश के मध्य की दूरियों के बीच आजम खान काफी समय से सियासी फलक से दूरी बनाकर चल रहे थे। इस बीच उनके पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में दौरे से सियासी अटकलों का बाजार एक दिन पूर्व से ही गर्म रहा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.