Move to Jagran APP

वाराणसी एयरपोर्ट पर पार्किंग में एयर इंडिया लिखी गाड़ियों को जलाने का प्रयास, जानिए क्‍या है मामला

पुलिस के अनुसार कृष्ण मोहन मिश्रा पूर्व में एयर इंडिया के हैंडलिंग कार्य में लगा था और स्थायी नौकरी न मिलने की वजह से उसने ऐसा कदम उठाया था। पुलिस ने उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया था।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 04:03 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 04:03 PM (IST)
वाराणसी एयरपोर्ट पर पार्किंग में एयर इंडिया लिखी गाड़ियों को जलाने का प्रयास, जानिए क्‍या है मामला
टायर में अज्ञात व्यक्ति द्वारा आग लगायी गयी। आग टायर में पूरी तरह नहीं पकड़ी थी।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। बाबतपुर के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बीते कुछ दिनों से पार्किंग में खड़े वाहनों को जलाने का प्रयास हो रहा है। शनिवार को सुबह में एयरपोर्ट के पार्किंग में खड़ी स्कूटी के टायर में अज्ञात व्यक्ति द्वारा आग लगायी गयी। आग टायर में पूरी तरह नहीं पकड़ी थी। हालांकि, एक तरफ का टायर जल गया था। इसके पूर्व भी एयर इंडिया लिखी दो गाड़ियों को जलाने का प्रयास किया जा चुका है। एयर इंडिया लिखी गाड़ियों को निशाना बनाए जाने के चलते एयर इंडिया के अधिकारी कर्मचारी डरे सहमे हैं। महिला कर्मचारियों में भी डर का माहौल है।

loksabha election banner

वाराणसी एयरपोर्ट पर एयर इंडिया में कार्यरत मिथिलेश पांडेय शनिवार को सुबह 9.45 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचे। अपनी स्कूटी को उन्होंने पार्किंग क्षेत्र में खड़ा किया और टर्मिनल भवन में चले गए। स्कूटी में कुछ आवश्यक कागजात छूट जाने के कारण करीब 10 बजे वे टर्मिनल भवन से बाहर निकले और अपनी स्कूटी से जब कागजात निकालने लगे तो स्कूटी का जला हुआ टायर देखकर वह सन्न रह गए। तत्काल अधिकारियों और पुलिस को सूचना दिए। एयरपोर्ट के अधिकारियों और पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच की। फुटेज से पता चला कि एक व्यक्ति गाड़ी के आगे बैठकर स्कूटी की टायर में आग लगा रहा है, आग लगने के बाद वह वहां से भाग जाता है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों द्वारा उस व्यक्ति की पहचान आसपास के लोगों से करवाई जा रही है।

24 और 26 दिसंबर को भी हुई थी ऐसी वारदात : यह पहली घटना नहीं है पिछले माह 24 और 26 दिसंबर को भी एयरपोर्ट पार्किंग क्षेत्र में एयर इंडिया लिखी गाड़ियों को जलाने का प्रयास किया गया था। वाराणसी एयरपोर्ट पर एयर इंडिया में तैनात कस्टमर एजेंट सुजीत सिंह की एयरपोर्ट पार्किंग में खड़ी कार का टायर जला दिया गया था। सुजीत द्वारा इसकी शिकायत पुलिस से की गयी थी लेकिन घटना के समय के बारे में जानकारी न होने के चलते सीसीटीवी फुटेज से मामला पकड़ में नहीं आया। उसके बाद एयर इंडिया के अन्य अधिकारी की मोटरसाइकिल में 26 दिसंबर को भी आग लगायी गयी थी, उस मोटरसाइकिल का भी टायर जल गया था। अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट पार्किंग में खड़ी एयर इंडिया लिखी अन्य गाड़ियों को ही निशाना बनाया जा रहा है। एयर इंडिया में कार्यरत लोगों ने बताया कि पिछले दो सप्ताह से पार्किंग में खड़ी एयर इंडिया लिखी गाड़ियों के पहियों के अगले बगल मोमबत्तियां जली हुई मिल रही है। उन मामलों में वाहनों में कोई नुकसान न होने के चलते पुलिस से शिकायत नहीं की गयी।

नवंबर 2018 में एयर इंडिया काउंटर में लगा दिया गया था आग : 19 नवंबर 2018 को सुबह 7.30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल में स्थित एयर इंडिया काउंटर में आग लगा दिया गया था। घटना के बाद एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी करने के साथ ही सीआईएसएफ जवानों और फायरकर्मियों ने आधे घंटे कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया था। इसमें ज्यादा कुछ नुकसान नहीं हुआ था लेकिन कंप्यूटर, प्रिंटर, केबल नेटवर्क सिस्टम और जरूरी कागजात जल गए थे। घटना के बाद सीसीटीवी के आधार पर जांच पड़ताल करते हुए फूलपुर पुलिस ने फूलपुर थाना के पुरारघुनाथपुर निवासी कृष्ण मोहन मिश्रा गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार कृष्ण मोहन मिश्रा पूर्व में एयर इंडिया के हैंडलिंग कार्य में लगा था और स्थायी नौकरी न मिलने की वजह से उसने ऐसा कदम उठाया था। पुलिस ने उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.