Move to Jagran APP

आजमगढ़ जेल में दो बंदी गुटों में खूनी संघर्ष, देर रात तक झड़प में कई लोग घायल

जिला जेल इटौरा में दो बंदी गुटों के बीच जमकर खूनी संघर्ष हुआ। संघर्ष में कई बंदी घायल हो गए। स्थिति नियंत्रित करने को पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले छोड़े।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 10:14 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 11:27 PM (IST)
आजमगढ़ जेल में दो बंदी गुटों में खूनी संघर्ष, देर रात तक झड़प में कई लोग घायल
आजमगढ़ जेल में दो बंदी गुटों में खूनी संघर्ष, देर रात तक झड़प में कई लोग घायल

आजमगढ़, जेएनएन। जिला जेल इटौरा में दो बंदी गुटों के बीच जमकर खूनी संघर्ष हुआ। संघर्ष में कई बंदी घायल हो गए। स्थिति नियंत्रित करने को पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले छोड़े। यहां तक कि लाठी चार्ज के बाद भी स्थिति बद से बदतर होती गयी। डीएम, एसपी के साथ ही जिले के सभी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पुलिस व पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। जेल में सघन तलाशी के दौरान पुलिस ने कई मोबाइल के साथ ही अन्य प्रतिबंधित सामान भी बरामद किया। हालांकि रात 11 बजे एसपी त्रिवेणी सिंह व डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने मीडिया को जेल के बाहर आकर सब सामान्‍य होने की जानकारी दी।

loksabha election banner

जिला जेल के बैरक नंबर पांच में निरुद्ध सरायमीर थाना क्षेत्र के संजरपुर गांव निवासी उमैर पुत्र शमसाद की शुक्रवार को कोर्ट में पेशी थी। पेशी के बाद वह शाम को कोर्ट से जेल पहुंचा। जेल के बैरक में बिस्तर बिछाने की बात को लेकर बैरक पांच में निरुद्ध दहेज हत्या के मुकदमे में आजीवन कारावास के सजायाफ्ता कैदी विनय पांडेय पुत्र श्रीराम पांडेय ग्राम गहजी थाना अहरौला निवासी से उसका विवाद हो गया। विवाद के दौरान उमैर की तरफ से अन्य बंदियों ने मिलकर विनय की जमकर पिटाई कर दी। जिससे विनय गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल विनय को जेल के अस्पताल में ही जेल अधिकारियों ने भर्ती कराया। इस मारपीट के मामले की जांच करने के लिए शनिवार की दोपहर को एसडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह के साथ एसपी सिटी कमलेश बहादुर जेल में पहुंचे। जांच के दौरान उन्होंने जेल की बैरकों की सघन तलाशी करायी। तलाशी के दौरान जेल के बैरक से आधा दर्जन मोबाइल के अलावा अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद किया। शाम को मारपीट के मामले में जेल अधीक्षक अनिल कुमार गौतम ने उमैर के अलावा जेल में निरुद्ध बंदी संजरपुर गांव निवासी आफताब पुत्र शमसुद्दीन, अकरम पुत्र शमसाद, जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के दाऊदपुर गांव निवासी अकबर पुत्र जावेद, जीयनपुर के जागीयाबीर गांव निवासी आमिर पुत्र जुल्फेकार, फूलपुर के नेवादा गांव निवासी अतहर पुत्र अलाउद्दीन व मेंहनगर थाना क्षेत्र के ओहनी गांव निवासी अंगद पुत्र मुन्नीलाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए सिधारी थाने में नामजद तहरीर दी। 

एडीएम व एसपी सिटी के जेल से जाने के बाद ही जेल में बंदियों के बीच गुटबाजी को लेकर हुई मारपीट का मामला दो संप्रदायों के बीच तब्दील हो गया। देखते ही देखते दोनों संप्रदाय के बंदी आपस में संघर्ष करने लगे। संघर्ष की सूचना पाकर डीएम शिवाकांत द्विवेदी, एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह, एडीएम प्रशासन, एसपी सिटी, एसपी ग्रामीण के साथ ही अन्य सभी अधिकारी कई थानों की पुलिस व पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने जब जेल की सर्च करायी तो बंदी भड़क गए। बंदियों व पुलिस के बीच संघर्ष होने लगा। बंदियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया। लाठी चार्ज के बाद भी जब मामला नियंत्रित नहीं हुआ तो पुलिस को कई राउंड हवाई फायरिंग के साथ ही आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े। देर रात तक स्थिति नियंत्रण में नहीं हो सकी तो अधिकारियों ने मोर्चा संभाला। रात 11 बजे एसपी त्रिवेणी सिंह व डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने मीडिया को बताया कि अब विवाद खत्‍म हो गया है जिम्‍मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.