Move to Jagran APP

संत रविदास जयंती पर प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी ने पकड़ा जोर

वाराणसी स्थित सीरगोवर्धन में संत रविदास मंदिर में रविदास जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन अभी से अलर्ट मोड पर है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 10:36 AM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 10:36 AM (IST)
संत रविदास जयंती पर प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी ने पकड़ा जोर
संत रविदास जयंती पर प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी ने पकड़ा जोर

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन अभी से अलर्ट मोड पर है। तैयारी ने जोर पकड़ लिया है। सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर में भी तैयारी तेज हो गई है। यहां अधिकारियों का दौरा भी जारी है। इस बीच मंदिर में विशेष सुरक्षा व्यवस्था से लेकर हर पक्ष पर अधिकारियों का ध्यान है। इसी क्रम में डीएम-एसएसपी ने यहां निरीक्षण किया। मंदिर में संत रविदास जयंती पर बड़ा आयोजन होता है। इसके लिए पंडाल, जमीन पर टाइल्स बिछाने आदि का काम तेजी से हो रहा है। जयंती 19 फरवरी को है। इस दिन यहां बहुत भीड़ जुटती है। व्यवस्था दुरूस्त कराने के निर्देश : डीएम सुरेंद्र सिंह ने अधिकारियों व मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को सारी व्यवस्था दुरूस्त कराने के निर्देश दिए। क्षेत्र में बिजली, पानी, सफाई के समुचित इंतजाम किए जाएं। प्रधानमंत्री 2015 में जयंती समारोह में शामिल हुए थे। दो चरण में खर्च होंगे 100 करोड़ : पीएम के हाथों मंदिर के सुंदरीकरण व विस्तारीकरण का शिलान्यास कराने की योजना है। लगभग 100 करोड़ रुपये खर्च कर मंदिर का दो चरणों में विस्तार किया जाएगा। पहले चरण में साढ़े चार एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। लगभग 50 करोड़ रुपये में प्रवेश द्वार, सत्संग भवन, पाथवे, पार्क का निर्माण होना है। दूसरे चरण में म्यूजियम, फव्वारा, लाइब्रेरी का निर्माण होगा। इससे पहले मंदिर के विस्तारीकरण को लेकर दो से तीन बार डीपीआर तैयार किया गया था लेकिन शासन से उसमें संशोधन करने के लिए कहा गया। अब इस पर अंतिम निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.