Move to Jagran APP

पाक सेना प्रमुख के गले लगना पड़ा भारी, नवजोत सिद्धू केखिलाफ कोर्ट में अर्जी

वाराणसी में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ जहा प्रदर्शन हो रहा है वहीं उनके खिलाफ कोर्ट में अर्जी भी दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Aug 2018 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 22 Aug 2018 10:00 AM (IST)
पाक सेना प्रमुख के गले लगना पड़ा भारी, नवजोत सिद्धू केखिलाफ कोर्ट में अर्जी
पाक सेना प्रमुख के गले लगना पड़ा भारी, नवजोत सिद्धू केखिलाफ कोर्ट में अर्जी

वाराणसी : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मौजूद पूर्व भारतीय क्रिकेटर व कांग्रेस नेता द्वारा पाक सेना प्रमुख के गले पड़ना अब उनके गले की हड्डी बनता जा रहा है। कई जगह विरोध प्रदर्शन के बीच अब उनके खिलाफ कोर्ट में मुकदमा भी दर्ज कराने का दौर शुरु हो गया है। इसी कड़ी में मंगलवार को वाराणसी में भी उनके खिलाफ कोर्ट में अर्जी दी गई है।

loksabha election banner

पाक सेना प्रमुख से गले मिलने के मामले में पूर्व क्रिकेटर व कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ एसीजेएम (नवम) रवि प्रकाश शाहू की अदालत में मंगलवार को प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया है। अदालत ने प्रार्थना पत्र की पोषणीयता के बिंदु पर सुनवाई के लिए अब 23 अगस्त की तिथि नियत की है।

इस मामले में अधिवक्ता कमलेश चन्द्र त्रिपाठी ने दिए गए आवेदन में कहा है कि पाकिस्तान अपने देश का प्रबल शत्रु राष्ट्र है। पाक निरंतर देश की एकता एवं अखण्डता प्रभावित करने के साथ ही राष्ट्र विरोधी कार्यो में लिप्त रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू प्रबल शत्रु राष्ट्र के बुलावे पर गए और सेना प्रमुख बाजवा से गले मिलकर अथाह प्रेम प्रदर्शित कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश, सेना और सैनिकों का उपहास उड़ाने का काम किए। यह सैनिकों का मनोबल गिराने के साथ ही पाकिस्तानी सेना और आतंकियों का मनोबल बढाकर राष्ट्रविरोधी कार्य किया है। उन्हें यह जानकारी 19 अगस्त की शाम 4 बजे हिन्दू युवा शक्ति कार्यालय पर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया के जरिए मिली। प्रार्थना पत्र में निवेदन किया गया है कि नवजोत सिंह को तलब कर उन्हें दंडित किया जाए।

वहीं दूसरी ओर काशी में कई संग संगठनों ने सिद्धू के विरोध में पुतला दहन किया। भारतीय जनता युवा मोर्चा वाराणसी महानगर द्वारा सौरभ मिश्रा के नेतृत्व में महानगर भाजपा कार्यालय नीचीबाग में नवजोत सिंह सिद्धू का पुतला फूंका गया।

प्रारम्भ में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू का पुतला लेकर देशद्रोही को फासी दो, सिद्धू को गिरफ्तार करो आदि नारे लगाते हुए। नीचीबाग से चौक तक गए एवं पुन: नीचीबाग आकर पुतले को आग के हवाले किया।

पुतला दहन के उपरात सभा को संबोधित करते हुए युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष एवं भाजपा महानगर मंत्री रविशकर केशरवानी (डॉ हरि) ने कहा कि एक तरफ देश की सीमा पर रोज पाकिस्तानी सेना द्वारा हमारे सैनिकों को मारा जा रहा है और नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाकर वहा के सेना प्रमुख से गले मिलकर उनकी पीठ ठोक रहे है। उनका यह कृत्य देशद्रोह की श्रेणी में आता है उनको तत्काल गिरफ्तार करके देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करना चाहिए। सभा को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री के प्रतिनिधि आलोक श्रीवास्तव ने कहा कि सिद्धू का ये कार्य देश को शर्मिंदा करने वाला है जिस समय भारत देश अपने सर्वप्रिय नेता के निधन के शोक में डूबा था और सिद्धू दुश्मन देश जाकर के वहा के राजकीय आतिथ्य का लुत्फ उठा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.