Move to Jagran APP

मऊ में 147 दबंगों के खिलाफ लगा एंटी भूमाफिया एक्ट, 50 बीघे सार्वजनिक भूमि से खाली कराया कब्जा

सोमवार को रणवीरपुर के आराजी तौफीक मुहल्ले में पोखरी की जमीन से जहां चार मकान ध्वस्त कर दिए गए वहीं ढांढाचवर में सड़क की जमीन पर बनाए गए मकान को ध्वस्त करा दिया गया। सलाहाबाद में पांच बीघे पोखरे पर किए गए अतिक्रमण को दबंगों के कब्जे से मुक्त कराया।

By Milan KumarEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 03:35 PM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 03:35 PM (IST)
मऊ में 147 दबंगों के खिलाफ लगा एंटी भूमाफिया एक्ट, 50 बीघे सार्वजनिक भूमि से खाली कराया कब्जा
शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक सदर उपजिलाधिकारी निरंकार सिंह की ताबड़तोड़ कार्रवाई से भगदड़ मची हुई है।

वाराणसी, जेएनएन। मऊ में सार्वजनिक हित की जमीनों पर अनाधिकृत तरीके से कब्जा जमाने वाले दबंगों के खिलाफ सदर उपजिलाधिकारी निरंकार सिंह ने हल्ला बोल दिया है। सोमवार को रणवीरपुर के आराजी तौफीक मुहल्ले में पोखरी की जमीन से जहां चार मकान ध्वस्त कर दिए गए, वहीं ढांढाचवर में सड़क की जमीन पर बनाए गए मकान को ध्वस्त करा दिया गया। सलाहाबाद में लगभग पांच बीघे पोखरे पर किए गए अतिक्रमण को राजस्व अधिकारियों ने दबंगों के कब्जे से मुक्त करा दिया। विभिन्न स्थानों पर अतिक्रमण एवं अवैध कब्जे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 50 बीघे जमीन को मुक्त करा लिया गया है, वहीं मामले में 147 दबंगों के विरुद्ध एंटी भूमाफिया एक्ट की कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

रणवीरपुर में 10 बीघा चरागाह की जमीन मुक्त कराई गई

शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक सदर उपजिलाधिकारी निरंकार सिंह की ताबड़तोड़ कार्रवाई से भगदड़ मची हुई है। कागजों में हेराफेरी या दबंगई कर चकरोड, पोखरा-पोखरी, खलिहान, भीटा, नवीन परती आदि सार्वजनिक उपयोग की जमीनों पर कब्जा करने वाले उलटे-सीधे कागज लेकर कहीं हाईकोर्ट भाग रहे हैं तो कोई राजनीतिक दलों के आकाओं के यहां फरियाद लगा रहा है। सदर एसडीएम ने कहा कि जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल के निर्देश पर जहां कहीं भी अवैध कब्जा सामने आ रहा है, उसे फौरन खाली कराया जा रहा है। रणवीरपुर में 10 बीघा चरागाह की जमीन मुक्त कराई गई है। पांच बीघे का तालिमुद्दीन इमलउवा पोखरा तथा लगभग पांच बीघे का सलाहाबाद मोड़ पोखरा मुक्त करा दिया गया है। सहादतपुरा में नवीन परती को अतिक्रमण से बचाया गया है तो परदहा के बरसंड गांव से कई बीघे चारागाह और कब्रिस्तान की जमीन से अतिक्रमण हटाया गया। अकोल्हई जमीन सहरुल्ला, चकरा में कई बीघे खलिहान की भूमि से निर्माण हटाकर उसे मुक्त करा दिया गया है।

क्‍या बोले अधिकारी

जिन गाटों से अंकित खातेदारों का नाम खारिज कर उसे पुन: पोखरी, नवीन परती या सार्वजनिक भूमि खाते में दुरुस्त किया जा रहा है उसे फौरन अतिक्रमणमुक्त करा दिया जा रहा है। शहर व ग्रामीण क्षेत्र की लगभग 50 बीघे सार्वजनिक भूमि मुक्त करा दी गई है। 147 के विरुद्ध एंटी भूमाफिया एक्ट की कार्रवाई चल रही है।

- निरंकार सिंह, उपजिलाधिकारी, मऊ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.