Move to Jagran APP

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा : बेचैनी में टहलते हुए काटी अंजू कटियार ने जेल में रात

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में गिरफ्तार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की पहली रात जिला जेल में बेचैनी में टहलते गुजरी।

By Edited By: Published: Sat, 01 Jun 2019 01:28 AM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 01:30 AM (IST)
एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा : बेचैनी में टहलते हुए काटी अंजू कटियार ने जेल में रात
एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा : बेचैनी में टहलते हुए काटी अंजू कटियार ने जेल में रात

वाराणसी, जेएनएन। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में गिरफ्तार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की पहली रात जिला जेल में बेचैनी में टहलते गुजरी। रात भर वह बैरक में कभी टहलने लगती तो कभी गुमसुम बैठ जातीं। 2002 बैच की पीसीएस टॉपर अंजू ने भोर में कुछ देर के लिए नींद ली। प्रयागराज से गुरुवार शाम वाराणसी लाकर कुछ देर पूछताछ के बाद अंजू कटियार को मुकदमे के विवेचक सीओ पिंडरा अनिल राय ने गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें रात विशेष न्यायाधीश (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) के आवास पर पेश किया गया था।

loksabha election banner

वहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रात करीब नौ बजे जिला जेल में दाखिल कराया गया। जेलर पवन त्रिवेदी के मुताबिक जेल में पीसीएस अधिकारी अंजू को सामान्य कैदियों की तरह महिला बैरक में रखा गया है। आम कैदियों की तरह उन्हें भी फर्श पर बिछाकर एक दरी और चादर दी गई है। खाना-पानी लेने के लिए एक थाली और लोटा भी। रात में जेल पहुंचने पर उन्हें ये वस्तुएं दी गई जिन्हें बैरक में रखकर वह टहलती रहीं। वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी ने शायद कभी कल्पना भी नहीं की रही होगी कि एक दिन उन्हें ऐसे जेल में सोना पड़ेगा। जेल सूत्रों के मुताबिक गुरुवार रात जेल पहुंचने में देर होने की वजह से उन्हें खाना नहीं दिया गया था।

भोर में कुछ देर सोने के बाद वह जगीं तो सामान्य बंदियों की तरह नाश्ते में दलिया और गुड़ दिया गया। खाने में दाल, चावल, रोटी, सब्जी थी जिसे अंजू ने लेकर खाया। महिला बंदियों से उन्होंने दूरी बनाए रखी। किसी से बात नहीं की। जेल सूत्रों ने बताया कि दोपहर में पति अखिलेश वर्मा ने अंजू से मुलाकात की। पति अखिलेश ¨हदुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड में इंजीनियर हैं। वह गुरुवार को प्रयागराज से साथ आए थे। शाम को गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उन्हें मेमो देकर पत्नी अंजू की गिरफ्तारी की जानकारी दी थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.