Move to Jagran APP

मऊ में सुभासपा के स्‍थापना दिवस पर पहुंचे अखिलेश यादव, बोले- 'बंगाल में खेला हुआ, यूपी में खदेड़ा होगा'

मऊ की जनसभा में एक ओर जहां सुभासपा प्रमुख ने अखिलेश यादव को प्रदेश का अगला मुख्‍यमंत्री बनाने की अपील की वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव ने मंच पर माइक संभाला तो भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 02:26 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 02:29 PM (IST)
मऊ में सुभासपा के स्‍थापना दिवस पर पहुंचे अखिलेश यादव, बोले-  'बंगाल में खेला हुआ, यूपी में खदेड़ा होगा'
अखिलेश यादव ने सुभासपा के 19 वें स्‍थापना दिवस समारोह पर मंच से संबोधित किया।

मऊ, इंटरनेट डेस्‍क। अखिलेश यादव ने सुभासपा के 19 वें स्‍थापना दिवस समारोह पर मंच से संबोधित किया।इससे पूर्व लखनऊ से सपा प्रमुख अखिलेश यादव और सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर एक साथ विमान से वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से मऊ की जनसभा के लिए एक साथ रवाना हो गए। मऊ में सुभासपा के 19 वें स्‍थापना दिवस के मौके पर मंच से दोनों नेताओं और दोनों दलों ने एकता का प्रदर्शन करते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला।

loksabha election banner

जनसभा में एक ओर जहां सुभासपा प्रमुख ने अखिलेश यादव को प्रदेश का अगला मुख्‍यमंत्री बनाने की अपील की वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव ने मंच पर माइक संभाला तो भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा किया। अखिलेश यादव ने कहा कि - आज पूरे मैदान में चारो तरफ पीला और हरा रंग (झंडा) दिख रहा है। यह देख दिल्ली और लखनऊ में बैठे लोग लाल पीला हो रहे होंगे। यह ओम प्रकाश राजभर जी अच्छी तरह से जान रहे हैं। जिस तरह से बंगाल में खेल हुआ है उसी तरह प्रदेश में खदेड़ा होगा। प्रदेश में अब जो गठबंधन हुआ है उससे भाजपा का सफाया होगा। भाजपा ने जो सपने दिखाए, झूठ बोलकर जनता को बरगलाया। अब झूठ बोलने वालों की कोई सजिश दलित और पिछड़े वर्ग वालों पर सफल नहीं होगा। कोरोना संक्रमण काल में गरीबों को अनाथ छोड़ दिया गया। अब मेडिकल कालेज खोले गए। उद्घाटन कर दिया गया। पर्दा हटा तो अंदर कुछ भी मौजूद नहीं। अब लखनऊ वाले दिल्ली वालों के लिए और दिल्ली वाले प्रदेश के लिए झूठ बोल रहे हैं।

किसान हितों को लेकर भी सरकार पर हमलावर नजर आए। अखिलेश यादव ने किसान हितों की अनदेखी को लेकर सरकार पर हमला किया। साथ ही जनहित के मामलों को लेकर सरकार की उपेक्षा और बेलगाम होती महंगाई से जनता के प्रभावित होने को प्रमुखता से रखा। किसान हितों को लेकर कहा कि भाजपा ने किसानों की आय दुगना करने का वादा किया था। लेकिन फसल की जगह लागत दुगनी हो गयी। खेती अब फायदे का सौदा नहीं रही है। लगातार महंगाई बढ़ती ही जा रही है। हक मांगने पर किसानों पर मंत्री के बेटे ने गाड़ी चढ़ा दी। मंत्री को अभी भी हटाया नही गया, आखिर जनता को कैसे मिलेगा न्याय?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.