Move to Jagran APP

पूर्वांचल को लेकर भिड़े अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी, साधा एक दूसरे पर निशाना

एक ओर एआइएमआइएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी सुभासपा मुखिया ओम प्रकाश राजभर के साथ वाराणसी जौनपुर आजमगढ़ और मऊ जिले के सियासी दौरे पर हैं तो दूसरी ओर जौनपुर के निगोह में पूर्व मंत्री स्व. पारसनाथ यादव की जयंती कार्यक्रम में हैं।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 01:58 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 01:58 PM (IST)
पूर्वांचल को लेकर भिड़े अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी, साधा एक दूसरे पर निशाना
पूर्वांचल को लेकर अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी आमने-सामने।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में सियासी वर्चस्‍व को लेकर मंगलवार को गलन भरी हवाओं के बीच सियासी हमले काफी तल्‍ख रहे। एक ओर एआइएमआइएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी सुभासपा मुखिया ओम प्रकाश राजभर के साथ वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़ और मऊ जिले के सियासी दौरे पर हैं तो दूसरी ओर जौनपुर के निगोह में पूर्व मंत्री स्व. पारसनाथ यादव की जयंती कार्यक्रम में हैं। आयोजन में शामिल होने से पूर्व वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा के साथ ही ओवैसी के बयानों पर भी निशाना साधते हुए आजमगढ़ से अपना पुराना रिश्‍ता बता कर सियासी आरोपों का जवाब दिया।

loksabha election banner

दरअसल वाराणसी पहुंचे एआइएमआइएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने अपने पूर्वांचल के सियासी दौरे का इस समय होने पर अखिलेश यादव को जिम्‍मेदार ठहरा दिया। कहा कि अखिलेश यादव की सरकार ने यूपी आने से उनको 12 बार रोका था, अब मौका मिला है तो पूर्वांचल आ रहा हूं। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार को पहुंचे एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा को छोड़कर अखिलेश यादव पर ही तंज कसा। कहा कि यूपी में जब अखिलेश यादव की सरकार थी तो मुझे 12 बार पूर्वांचल आने नहीं दिया गया था, अब हमको मौका मिला है तो अब आ रहे हैं। वहीं पूर्वांचल में होने वाले कार्यक्रम के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि एक के बाद एक जनपद के लोगों से मिलेंगे और जनता से संवाद कर उनके विचारों से भी अवगत होंगे।

वहीं असदुद्दीन ओवैसी के बाद बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर अखिलेश ने ओवैसी के आरोपों पर कहा कि जब मैं राजनीति में नहीं था उस समय से ही आजमगढ़ से उनका रिश्ता रहा है। वहींं एक ही दिन में दोनों नेताओं का जौनपुर और वाराणसी में मौजूदगी होने के बाद भी न तो मुलाकात प्रस्‍तावित है और न ही दोनों का एक दूसरे से सामना होना है। वहीं पूर्वांचल में दोनों नेताओं के एक साथ दो जिलों में अलग अलग मौजूदगी भी चर्चा के केंद्र में है। अखिलेश यादव जहां वाराणसी और जौनपुर में हैं तो वहीं ओवैसी वाराणसी और जौनपुर के अलावा आजमगढ़ और मऊ में सुभासपा मुखिया ओम प्रकाश राजभर के साथ ि‍सियासी सफर पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.