Move to Jagran APP

अखिलेश और प्रियंका को अपना नाम ट्विटर यादव और ट्विटर वाड्रा रख लेना चाहिये, बोले उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को वाराणसी आगमन पर कहा कि अखिलेश और प्रियंका को अपना नाम ट्विटर यादव और ट्विटर वाड्रा रख लेना चाहिये।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 02:42 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 06:56 PM (IST)
अखिलेश और प्रियंका को अपना नाम ट्विटर यादव और ट्विटर वाड्रा रख लेना चाहिये, बोले उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य
अखिलेश और प्रियंका को अपना नाम ट्विटर यादव और ट्विटर वाड्रा रख लेना चाहिये, बोले उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

वाराणसी, जेएनएन। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को वाराणसी आगमन पर कहा कि अखिलेश और प्रियंका को अपना नाम ट्विटर यादव और ट्विटर वाड्रा रख लेना चाहिये। हमारी सरकार ईमानदार है और हमें किसी विपक्ष के प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है। कांग्रेस जब प्रदेश में रही तो प्रदेश नहीं संभाल पाई, जब देश में रही तो देश नहीं संभाल पाई। यूपी में बड़े-बड़े दावे करने वाली प्रियंका अपने भाई राहुल को हारने से नहीं बचा पाईं।

loksabha election banner

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार को वाराणसी आए। उप मुख्‍यमंत्री पुलिस लाइन हेलीपैड पर के बाद सर्किट हाउस पहुंच कर भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों सहित विभागीय अधिकारियों से भी मुलाकात किए। इसके बाद वह दोपहर सिगरा स्थित देवर्षि जूनियर हाईस्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए निकले। वहां से लौट कर पुलिस लाइन ग्राउंड से वापस लखनऊ रवाना हो गए

इस बीच उन्‍होंने पत्रकारों से कहा कि महंगाई नियंत्रण में है अगर कहीं कोई ऐसी समस्या है तो सरकार उस पर कदम उठा रही है। हैदराबाद की घटना पर कहा कि पूरे देश में ऐसी घटना नहीं होनी यह बेहद निंदनीय है, ऐसी घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कठोर  सख्त और जल्द कार्रवाई होनी चाहिए। गौ वंश की संरक्षण पर सरकार पूरा ध्‍यान दे रही है। झारखंड में भाजपा की पुन: सरकार बनेगी

सड़कों व पुलों के निर्माण कार्य तेजी से व गुणवत्ता से करें

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को सर्किट हाउस सभागार में सड़कों-पुलों के निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा की। श्री मौर्य ने कहा कि वाराणसी प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है यहां की सड़कें सदैव ठीक-ठाक हालत में रहे। सड़कों-पुलों के कार्यों की आमजन सराहना करें तभी कार्य ठीक माना जाएगा। उन्होंने कार्यों में तेजी से गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए।उप मुख्यमंत्री  मौर्य ने अधिकारियों को जोर देकर कहा कि सड़कों-पुलों के निर्माण में सुरक्षा मानकों का पूरा पालन किया जाए। जहां जरूरत हो डायवर्जन ले। किसी प्रकार की दुर्घटना नहीं हो। पूर्ण सावधानी व सतर्कता बरती जाए।

बैठक में बताया गया कि लोक निर्माण विभाग के सड़कों की वाराणसी की संख्या 50 है। जिसकी लंबाई 157.55 किलोमीटर है। सभी मार्गों पर पैच मरम्मत का कार्य पूर्ण हो चुका है। उपमुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि शहर की 7 मीटर चौड़ाई वाली सड़के जो नगर निगम की है। उन्हें लोक निर्माण विभाग को हस्तांतरित करा कर ठीक किया जाए। मौर्य ने ग्रामीण क्षेत्रों की क्षतिग्रस्त सड़कों की विशेष मरम्मत का स्टीमेट भी मांगा है ताकि उस पर धन आवंटित करा कर ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें भी ठीक हो सके। सकलडीहा-सैदपुर मार्ग तथा अलीनगर-सकलडीहा मार्ग को पैचलेस कर दिया गया है। बलुआ सेतु का मरम्मत कार्य पूर्ण हो गया तथा यातायात सुचारू चल रहा है। चौकाघाट लहरतारा निर्माणाधीन फ्लाईओवर का कार्य 82 प्रतिशत पूर्ण हो गया है।

मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जोर देकर कहा कि वाराणसी में युद्ध स्तर पर गुणवत्ता के साथ कार्य करें। इसकी प्रशंसा सुनने को मिले। अच्छे कार्य करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को सार्वजनिक रूप से प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। बैठक में सेतु निगम, फूड प्रोसेसिंग, निर्माण निगम के अधिकारियों की अनुपस्थिति पर असंतोष व्यक्त करते हुए उनसे जवाब-तलब किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.