Move to Jagran APP

वाराणसी से बैंकाक के लिए एयर एशिया ने शुरू की विमान सेवा, एयरपोर्ट पर दिया गया कैनन सैल्‍यूट

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बैंकॉक के लिए एयर एशिया ने बुधवार को अपनी सीधी विमान सेवा प्रारंभ कर दी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 05:54 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 06:11 PM (IST)
वाराणसी से बैंकाक के लिए एयर एशिया ने शुरू की विमान सेवा, एयरपोर्ट पर दिया गया कैनन सैल्‍यूट
वाराणसी से बैंकाक के लिए एयर एशिया ने शुरू की विमान सेवा, एयरपोर्ट पर दिया गया कैनन सैल्‍यूट

वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बैंकॉक के लिए एयर एशिया ने बुधवार को अपनी सीधी विमान सेवा प्रारंभ कर दी। वाराणसी से बैंकॉक के लिए पहले से ही इंडिगो और थाई स्माइल एयरवेज द्वारा विमान संचालित किये जा रहे थे। एयर एशिया का विमान सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को संचालित किया जाएगा।

prime article banner

बुधवार को एयर एशिया विमान एफडी108 बैंकाक से 77 यात्रियों को लेकर दोपहर 2.20 बजे वाराणसी पहुंचा। बैंकॉक से वाराणसी पहुंचे इस विमान को वाराणसी एयरपोर्ट के रनवे से एप्रन पर आते समय वाटर कैनन सैल्‍यूट दिया गया। वाराणसी से यही विमान एफडी 109 बनकर 78 यात्रियों को लेकर दोपहर 2.55 बजे बैंकाक के लिए उड़ा। अधिकारियों के अनुसार इससे पूर्वांचल से बैंकाक जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। इस दौरान एयरपोर्ट निदेशक आकाशदीप माथुर, शक्ति शरण त्रिपाठी, रंजीत वर्मा के अलावा एयरपोर्ट के अधिकारी तथा एयर एशिया के जीएम सुरेश नायर, एयरपोर्ट मैनेजर भार्गव जयप्रकाश के साथ ही अन्य लोग मौजूद रहे। 

एयर एशिया की उड़ान सेवा शुरू होने से पूर्वांचल में विमानन कंपनियों के बीच होड़ भी मच सकती है। इसके बाद अब प्राइस वार भी पर्यटन सीजन के लिए शुरू हो सकता है। दरअसल पूर्वांचल से बैंकाक के लिए उड़ान नहीं है। इसके अलावा कनेक्‍टिंग विमान सेवा महंगी होने से लोगों के लिए वाराणसी से बैंकाक जाना एक बेहतर विकल्‍प भी साबित हो सकता है। ऐसे में एयर एशिया की यह विमान सेवा दूसरी कंपनियों के लिए एक नजीर भी साबित हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.