Move to Jagran APP

जौनपुर में कस्टडी में मौत मामले में स्वजनों से पूछताछ के बाद सीबीआइ ने थाने और अस्पताल का रिकार्ड खंगाला

बोलेरो पर सादे कपड़ों में सीबीआइ के दो अधिकारियों के साथ एक कांस्टेबल व पुलिस चालक इब्राहिमाबाद गांव के मोड़ पर जौनपुर-प्रयागराज मार्ग पर एक चाय की दुकान पर पहुंचे। लोगों ने बताया कि मृत पुजारी यादव को घर से बुलाकर पुलिस यहीं से अपनी गाड़ी में बैठाया था।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 02:32 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 02:32 PM (IST)
जौनपुर में कस्टडी में मौत मामले में स्वजनों से पूछताछ के बाद सीबीआइ ने थाने और अस्पताल का रिकार्ड खंगाला
जौनपुर में मृत पुजारी यादव को घर से बुलाकर पुलिस ने अपनी गाड़ी में बैठाया था।

जौनपुर, जागरण संवाददाता। पुलिस हिरासत में 11 फरवरी को हुई कृष्ण कुमार यादव उर्फ पुजारी यादव की मौत के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआइ जांच शुरू हो गई है। तीसरे दिन गुरुवार को भी सीबीआइ टीम बक्शा थाना क्षेत्र के चकमिर्जापुर इब्राहिमाबाद गांव पहुंचकर बंद कमरे में स्वजनों से दो घंटे पूछताछ की। इसके साथ ही टीम ने बक्शा थाने व जिला अस्पताल में जाकर वहां चिकित्सकों व कर्मियों से पूछताछ कर रिकार्ड खंगाला। कहा जा रहा है कि टीम ने घटना से संबंधित सभी कागजात थाने व अस्पताल से कब्जे में ले लिया है।

loksabha election banner

सुबह लगभग साढ़े दस बजे सफेद रंग की एक बोलेरो पर सादे कपड़ों में सीबीआइ के दो अधिकारियों के साथ एक कांस्टेबल व पुलिस चालक इब्राहिमाबाद गांव के मोड़ पर जौनपुर-प्रयागराज मार्ग पर एक चाय की दुकान पर पहुंचे। लोगों ने बताया कि मृत पुजारी यादव को घर से बुलाकर पुलिस यहीं से अपनी गाड़ी में बैठाया था। सीबीआइ टीम में दुकान की फोटो लेकर वहां का नक्शा बनाया। उसके बाद मौके पर ही पुजारी यादव के भाई अजय यादव से बातचीत करने के बाद पड़ोस के एक युवक को बुलाकर पूछताछ की। लगभग 25 मिनट बाद टीम उक्त युवक को गाड़ी में बैठाकर सीधा पुजारी के घर पहुंचे।

घर के बाहर बरामदे में बैठकर उक्त युवक व अजय से लगभग दो घंटे तक पूछताछ किया। वहीं टीम के एक अन्य सदस्य घटना से संबंधित गांव के ही एक युवक से पूछताछ करने उनके घर पहुंचे। वहां युवक के न रहने पर स्वजनों से पूछताछ कर जानकारी ली। पुजारी के भाई अजय की मानें तो टीम ने उनसे घटना के दिन कितने लोगों को उठाया था, कौन- कौन जेल में हैं और कितने बाहर हैं इसकी जानकारी ली। इसके अलावा गिरवी रखे गए जमीन से सम्बंधित कागजात भी देखा। अजय ने सीबीआइ टीम को बताया कि जमीन छुड़ाने के लिए ब्याज पर लिया गया 60 हजार रुपये घटना वाली रात पुलिस छीनकर ले गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.