Move to Jagran APP

देशव्यापी बंद व हड़ताल को लेकर प्रशासन अलर्ट, सेंट्रल ट्रेड यूनियन के आह्वान पर कल काम रोको प्रस्‍ताव

सेंट्रल ट्रेड यूनियन के आह्वान पर विभिन्न यूनियनों व संगठनों ने आठ जनवरी को देशव्यापी भारत बंद और हड़ताल का आह्वान किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 06:36 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 10:19 PM (IST)
देशव्यापी बंद व हड़ताल को लेकर प्रशासन अलर्ट, सेंट्रल ट्रेड यूनियन के आह्वान पर कल काम रोको प्रस्‍ताव
देशव्यापी बंद व हड़ताल को लेकर प्रशासन अलर्ट, सेंट्रल ट्रेड यूनियन के आह्वान पर कल काम रोको प्रस्‍ताव

आजमगढ़, जेएनएन। पुरानी पेंशन बहाली, सार्वजनिक उद्यमिता का निजीकरण न करने, ठेके (आउट सोर्सिंग) पर कर्मचारियों की नियुक्ति पर रोक लगाने, न्यूनतम मजदूरी निर्धारण के पक्ष में और बढ़ती महंगाई व भ्रष्टाचार के विरोध में सेंट्रल ट्रेड यूनियन के आह्वान पर विभिन्न यूनियनों व संगठनों ने आठ जनवरी को देशव्यापी भारत बंद और हड़ताल का आह्वान किया है। इसी दिन शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी-2019) भी दो पालियों में कराई जानी है। ऐसे कानून व्यवस्था की चुनौतियों से निबटने को प्रशासन अलर्ट है।

loksabha election banner

एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं। भारत बंद के समर्थन में बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट स्थित रिक्शा स्टैंड पर जमा होकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की सूचना प्रशासन को मिली है। कर्मचारी संगठनों की ओर से विभिन्न कार्यालयों से धरना स्थल तक जुलूस निकालने की प्रबल आशंका है। जबकि शिक्षक पात्रता परीक्षा के संबंध में तैयारी पूरी कर ली गई है। स्वाभाविक रूप से जिले में भीड़ रहेगी। जिले में धारा 144 प्रभावी है। ऐसी परिस्थिति में शांति एवं कानून व्यवस्था प्रभावित की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। प्रशासनिक अधिकारी खुद भी पूरे दिन हालात पर निगरानी रखेंगे।

बंदी को लेकर रेलवे स्टेशन पर बढ़ी सकर्तकता

भारत बंदी को लेकर जीआरपी भी अलर्ट है। एसपी रेलवे के गुरुवार को सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। उनके निर्देश पर आदर्श रेलवे स्टेशन पर मंगलवार से ही सतर्कता बढ़ा दी गई। आरपीएफ व जीआरपी ने संयुक्त रूप से ट्रेनों की गहनता से तलाशी ली। संदिग्ध महसूस हुए लोगों से पूछताछ भी की। इस दौरान स्टेशन परिसर, प्लेटफार्म दो, आरक्षण काउंटर के साथ ही सर्कुलेटिंग एरिया में भी चेकिंग किया गया। आरपीएफ प्रभारी राशिद बेग मिर्जा व जीआरपी प्रभारी गणनाथ ने बताया कि बंदी को लेकर सोमवार को पुलिस लाइन में बैठक की गई थी। पुलिस अधीक्षक से  सुरक्षा को क्यूआरटी टीम एवं अतिरिक्त जवानों की डिमांड की गई है। उन्होंने कहा कि बुधवार को सुबह से लेकर शाम तक स्टेशन पर चौकसी रहेगी। आने-जाने वाली सभी ट्रेनों की गहनता से जांच की जाएगी। चेकिंग में शिवकुमार यादव, परमात्मा यादव, विजय श्रीवास्तव आदि रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.