Move to Jagran APP

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय का पता बदला

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय का पता बदल गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 01:20 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 02:55 PM (IST)
वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय का पता बदला
वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय का पता बदला

वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय का पता बदल गया है। अब तक रवींद्रपुरी में पीएम का संसदीय कार्यालय था जो आज मंगलवार से जवाहरनगर एक्‍सटेंशन में हो गया है। दरअसल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में अपने सांसद के संपर्क के लिए एक कार्यालय की आवश्‍यता हुई तो इसे रवींद्रपुरी में खोला गया था। वर्षों तक यहीं पर पीएम के संपर्क के लिए लोग आवेदन लेकर आते रहे। साथ ही जनसुनवाई के लिए भी मंत्रियों का यहां आना जाना लगा रहता था। अब 2020 में पीएम का यह संसदीय कार्यालय नए स्‍थान पर पहुंच गया है। 

prime article banner

मंगलवार को पीएम का संसदीय कार्यालय रवींद्रपुरी से जवाहर नगर एक्सटेंशन स्थित 194 बृज कृपा में हो गया है। पीएम के नए संसदीय कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर सुबह से ही नए कार्यालय में भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का जमावड़ा रहा। इस दौरान कार्यालय में बदली व्‍यवस्‍थाओं का भी लोगों ने अवलोकन किया। अब अगली जनसुनवायी इसी कार्यालय परिसर में ही होगी। वहीं कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर भाजपाइयों ने एक दूसरे का मुह भी मीठा कराया। दरअसल रवीन्द्रपुरी स्थित पुराने कार्यालय का एग्रीमेंट पांच साल की अवधि तक का ही था, अवधि समाप्त होने के कारण स्थान बदलना पड़ा।

स्थानीय सांसद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नए संसदीय कार्यालय का आरंभ मंगलवार को जवाहर नगर एक्सटेंशन स्थित कश्मीरी गंज पार्क के सामने 194 बृज कृपा में विधि विधान पूर्वक हो गया। कार्यालय प्रभारी शिव शरण पाठक ने विधि विधान पूर्वक वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजा की रस्‍म निभाई। इस अवसर पर सत्यनारायण भगवान की कथा और हवन भी हुआ। इस दौरान भाजपा के क्षेत्रीय संगठन मंत्री रत्नाकर, क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया, महानगर और जिलाध्यक्ष क्रमशः विद्या सागर राय और हंसराज विश्वकर्मा, उपाध्यक्ष द्वय अशोक यादव, गीता शास्त्री, नंद जी पांडेय, पवन शर्मा आदि उपस्थित थे।

मंगलवार का दिन रोहनिया विधायक सुरेंद्र सिंह की जनसुनवाई का था लेकिन विधान सभा का सत्र चलने के कारण वह उपस्थित नहीं थे।गौरतलब है कि संसदीय कार्यालय पहले रवीन्द्रपुरी में स्थित था। 20 अगस्त 2014 को कार्यालय का उद्घाटन तत्‍कालीन पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने किया था, तबसे पीएम से संपर्क की सभी गतिविधियां वहीं से संचालित की जा रही थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK