Move to Jagran APP

वाराणसी डीएम के आदेश पर मुख्तार अंसारी के गुर्गे गुरु चरण की संपत्ति जब्त करने की हुई कार्रवाई

मुख्तार अंसारी के एक और गुर्गे गुरु चरण सिंह के विरुद्ध लंका पुलिस ने गुरुवार को संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की है। डीएम कौशल राज शर्मा के आदेश पर हुई इस कार्रवाई में गुर्गे के रमना स्थित फार्म हाउस से कई वाहन जब्त किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 01:32 AM (IST)
वाराणसी डीएम के आदेश पर मुख्तार अंसारी के गुर्गे गुरु चरण की संपत्ति जब्त करने की हुई कार्रवाई
मुख्तार अंसारी के एक और गुर्गे के विरुद्ध लंका पुलिस ने गुरुवार को संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की है।

वाराणसी, जेएनएन। माफिया मुख्तार अंसारी के एक और गुर्गे गुरु चरण सिंह के विरुद्ध लंका पुलिस ने गुरुवार को संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की है। डीएम कौशल राज शर्मा के आदेश पर हुई इस कार्रवाई में गुर्गे के रमना स्थित फार्म हाउस से एक चार पहिया वाहन और नगवां स्थित शिव प्रसाद कालोनी के आवास से एक दो पहिया वाहन जब्त किया गया है।

loksabha election banner

प्रतिबंधित मछली  मांगुर के व्यापार से माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे गुरुचरण सिंह पर लॉक डाउन के दौरान  मुकदमा दर्ज किया गया था। वह जिला जेल में  गैंगेस्टर में निरुद्ध हैं। जिलाधिकारी के आदेश मिलने के बाद लंका पुलिस के अपराध निरीक्षक मोहित यादव व प्रभारी निरीक्षक मंडुआडीह ने पुलिस टीम के साथ दोपहर बाद गुरुचरण के रमना स्थित फार्म पर छापामारी की। जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार जब्ती कार्रवाई के अंतर्गत गुर्गे के नाम से तीन पिकअप और एक मोटरसाइकिल  को जब्त करना था। पुलिस मौके पर रमना स्थित मछली फार्म से एक पिकअप और नगवा स्थित आवास से एक मोटर साइकिल ही जब्त कर सकी। पुलिस के अनुसार मछली फार्म और मकान गुरुचरण के नाम से नहीं था। कार्रवाई से पूर्व पुलिस ने बाकायदा पुलिस वाहन में लगे लाउड हेलर व ढोल पीटकर संपत्ति जब्त की उदघोषणा की।

वाराणसी में मुख्‍तार अंसारी से संबंधित गैंग के बदमाशों के खिलाफ लगातार कार्रवारई जारी है। अंतरराज्यीय गैंग आईएस-191 के सरगना मुख्तार अंसारी के सहयोगी व मुन्ना बजरंगी गैंक के सदस्य मेराज अहमद उर्फ भाई मेराज पर फर्जी दस्तावेज के आधार पर शस्त्र लाइसेंस नवीकरण कराने के आरोप में जैतपुरा थाने में मुकदमा दर्ज है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। बुधवार को थाना कैंट, सारनाथ, लालपुर-पांडेयपुर, जैतपुरा, आदमपुर, दशाश्वमेध, चौक, भेलूपुर व जंसा क्षेत्र में उसके 20 संपर्कियों के घर पुलिस ने दबिश दी थी। संपर्कियों की गतिविधियां व उनके आपराधिक संबंधों की जांच की जा रही है। उधर, एसएसपी अमित पाठक की संस्तुति पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मेराज के करीबी अशोक विहार निवासी अब्दुल कलाम खां, नदेसर निवासी वसीम अहमद, एजाज अहमद व दिलशाद अहमद के शस्त्र लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए निरस्तीकरण के संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.