Move to Jagran APP

वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान यात्री के पास से 697 ग्राम सोना बरामद, शारजाह से लौटे आरोपित को कस्टम विभाग ने किया गिरफ्तार

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शारजाह से बुधवार को आए एक यात्री के पास से कस्टम टीम ने पेस्ट के रूप में करीब 697.100 ग्राम सोना बरामद किया। सोना जब्त करने के साथ ही यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 08:16 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 08:16 PM (IST)
वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान यात्री के पास से 697 ग्राम सोना बरामद, शारजाह से लौटे आरोपित को कस्टम विभाग ने किया गिरफ्तार
वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान यात्री के पास से 697 ग्राम सोना बरामद

जागरण संवाददाता, वाराणसी। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शारजाह से बुधवार को आए एक यात्री के पास से कस्टम टीम ने पेस्ट के रूप में करीब 697.100 ग्राम सोना बरामद किया। सोना जब्त करने के साथ ही यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया।

loksabha election banner

जानकारी अनुसार सुबह शारजाह से एयरपोर्ट पर पहुंचे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान आईएक्स 184 से आने वाले यात्रियों की कस्टम जांच की जा रही थी। एक्सरे जांच के दौरान प्रयागराज के मलेथुआ निवासी सूरज कुमार पटेल नामक यात्री के जींस के पैंट में सोना होने की जानकारी मिली। उसके बाद अधिकारियों ने कड़ाई से पूछताछ और जांच की तो पता चला कि जींस पैंट में बेल्ट लगाने वाले स्थान पर सोने का पेस्ट बनवा कर यात्री उसे सिलवा लिया था। उसे खोला गया तो उसमें से 697.100 ग्राम सोने का पेस्ट मिला। इसकी कीमत 33,94,877 रुपए बताई गई। जांच के दौरान यह भी पता चला कि यात्री चार महीने पहले शारजाह गया था और बुधवार को वहां से वापस आया है। अधिकारियों ने बरामद किए सोने को जब्त कर लिया तथा पकड़े गए यात्री को सीजेएम न्यायालय में पेश किया गया, अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

फूलपुर थाने में दो की खुली हिस्ट्रीशीट : पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा अपराध व अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण रखने के लिए फूलपुर थाने में दो आरोपितों की हिस्ट्रीशीट खोलने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत फूलपुर निवासी संजय कुमार पटेल व सुनील कुमार पटेल का नाम दर्ज किया गया। इन पर पूर्व में फूलपुर के बैंक प्रबंधक के साथ हुई लूट व हत्या के अपराध में शामिल होने का आरोप है और इन दिनों जेल में बंद हैं।गैगेस्टर एक्ट में वांछित गिरफ्तार जागरण संवाददाता, पिंडरा : सिंधोरा पुलिस ने कई महीनों से फरार चल रहे गैंगेस्टर एक्ट में वांछित को गजेंद्रा चौराहे के पास से गिरफ्तार किया है। वांछित वीरेंद्र कुमार पाल जंसा के लच्छीपुर गांव का निवासी है। थाना प्रभारी संतोष तिवारी ने बताया कि उसके खिलाफ हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी, गैंगस्टर एक्ट सहित विभिन्न आरोपों में थाना फूलपुर में मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस उसे काफी दिनों से तलाश रही थी।छात्रा के साथ छेडख़ानी करने वाला आरोपित गिरफ्तारजागरण संवाददाता, वाराणसी : जैतपुरा थाना क्षेत्र के डिगिया चौराहे के समीप स्कूल जाते समय छात्रा के साथ छेडख़ानी कर रहे युवक को राहगीरों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। आगागंज निवासी पिता ने थाने पहुंचकर आरोपित शाहिद अली के खिलाफ लिखित तहरीर दी। पुलिस ने कमलापुरा निवासी आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। युवती संग मारपीटजागरण संवाददाता, वाराणसी : आदमपुर थाना क्षेत्र के भदऊ चुंगी रेलवे कॉलोनी में बुधवार की रात्रि बच्चों के विवाद में कुछ लोगों ने घर में घुसकर 22 वर्षीय रेशमा साहनी को मारपीट कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने दो युवकों को पकड़ की मेडिकल मुआयना को भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.