Move to Jagran APP

वाराणसी में मंगलवार को 440 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, अब तक 2069 केस

बीएचयू लैब से मंगलवार को मिली रिपोर्ट के अनुसार जिले में 440 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है और सभी के कांटेक्ट में आये लोगों की जांच की जा रही है। अब तक 2069 केस सामने आ चुके हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 10:10 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 10:10 PM (IST)
वाराणसी में मंगलवार को 440 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, अब तक 2069 केस
वाराणसी में मंगलवार को 440 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, अब तक 2069 केस

वाराणसी, जागरण संवाददाता। बीएचयू लैब से मंगलवार को मिली रिपोर्ट के अनुसार जिले में 440 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं होम आइसोलेशन कर रहे 23 मरीज और अस्पताल से एक मरीज स्वस्थ हुआ है। इसके बाद वाराणसी में थर्ड वेव में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2069 पहुंच गई है। संक्रमित सभी मरीज होम आईसोलेशन और कोविड अस्पताल में हैं और उनका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। मंगलवार को बीएचयू जांच लैब से मिली 5986 जांच रिपोर्ट में 440 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। आज मिले सभी मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है और सभी के कांटेक्ट में आये लोगों की जांच की जा रही है। वाराणसी में कोविड की तीसरी लहर के दौरान अब तक 2069 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें से 77 मरीजों मे ओमीक्रॉन वैरिएंट पाया गया है। वहीं थर्ड वेव में अब तक कुल 327 मरीज होम आइसोलेशन और एक मरीज अस्पताल से स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं पिछले दो वर्षों में जिले में इस बीमारी से 773 लोगों की मौत हुई है।

loksabha election banner

कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन में रेलवे ने यात्रियों से वसूला 5100 रुपए जुर्माना

कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेल महकमा सतर्क हो गया है। रेलवे ने कर्मचारियों के अलावा स्टेशन पर और ट्रेनों में यात्रियों को मास्क पहनने तथा शारीरिक दूरी बनाए रखने का निर्देश जारी किया है। वहीं, बिना मास्क के मिले यात्रियों से अभियान चलाकर चार दिनों में 5100 रुपए जुर्माना वसूला गया है। कोविड-19 के नए म्यूटेंट ओमिक्रान ने रेलवे प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं। संक्रमण से बचने में मददगार हर छोटी-बड़ी चीजों का ध्यान रखा जा रहा है। यहां एसओपी (स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर) का पालन कराना शुरू कर दिया गया है। एहतियातन रेलवे स्टेशन पर कर्मचारियों की बायोमैट्रिक हाजिरी पर रोक लगा दी गई है। कैंट स्टेशन परिसर में कार्यरत निजी एजेंसियों को भी अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के संदर्भ में आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं। शहर में बेरोक-टोक एंट्री मुंबई से वाराणसी आने वाली वाराणसी दादर व महानगरी में वाराणसी समेत पूर्वांचल के कई मिर्जापुर, चंदौली, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़ सहित अन्य जिलों के लोग शामिल हैं। सभी यात्रियों का परीक्षण कर पाना मुश्किल होता है। ऐसे में ज्यादातर यात्री बिना एंटीजन टेस्ट के ही शहर में दाखिल हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.