Move to Jagran APP

Varanasi में परिषदीय विद्यालय के 185309 बच्चों को ठंड से पहले मिलेगा स्वेटर

वाराणसी के 1144 प्राथमिक उच्च प्राथमिक व कंपोजिट विद्यालयों के 185309 बच्चों को 30 अक्टूबर तक स्वेटर मिलने की उम्मीद है। हर हाल में 30 अक्टूबर तक सभी बच्चों के हाथ में यूनिफार्म देने का निर्देश दिया। हर एक अभिभावक की काउंसिलिंग कराई जाएगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 07:41 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 09:29 AM (IST)
Varanasi में परिषदीय विद्यालय के 185309 बच्चों को ठंड से पहले मिलेगा स्वेटर
परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चों को इस बार ठंड से ठिठुरना नहीं पड़ेगा।

वाराणसी, जेएनएन। परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चों को इस बार ठंड से ठिठुरना नहीं पड़ेगा। ठंड से पहले ही बच्चों को स्वेटर उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बच्चों को मुफ्त स्वेटर वितरित करने के लिए हरी झंडी दे दी है। ऐसे में जनपद के 1144 प्राथमिक, उच्च प्राथमिक व कंपोजिट विद्यालयों के 185309 बच्चों को 30 अक्टूबर तक स्वेटर मिलने की उम्मीद है।

loksabha election banner

डीएम की अध्यक्षता में उनके कैंप कार्यालय पर जिला शिक्षा एवं परीक्षा समिति तथा एमडीएम टास्क फोर्स की बैठक हुई। इस दौरान डीएम ने हर हाल में 30 अक्टूबर तक सभी बच्चों के हाथ में यूनिफार्म देने का निर्देश दिया। कहा कि गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। इसके अलावा सेवापुरी में अभिभावकों को जागरूक करने के लिए जिलाधिकारी ने प्रेरणा रथ को हरी झंडी दिखाकर  रवाना किया। यह रथ सेवापुरी विकासखंड के बच्चों के अभिभावकों को जागरूक करेगी। कहा कि बच्चों के अभिभावकों को मिशन प्रेरणा के लक्ष्यों को बताया जाए। जब तक अभिभावकों को मिशन प्रेरणा के बारे में बेहतर जानकारी नहीं होगी, तब तक हम अभियान को सफल नहीं कर सकते। डीएम ने कहा कि हर एक अभिभावक की काउंसिलिंग कराई जाए। उन्हें इस बात के लिए प्रेरित किया जाए कि वह भी घर पर बच्चों को समय दें। उन्होंने सेवापुरी विकासखंड में सभी रसोइयों को निर्धारित ड्रेस पहनकर खाना बनाने, साफ-सफाई का विशेष ध्यान देने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा आराजीलाइन और काशी विद्यापीठ भी प्रेरक ब्लाक बनने की दिशा में प्रयास किए जाएं। बैठक में बीएसए राकेश सिंह, डायट प्राचार्य, उमेश शुक्ल, डीआइओएस डा. वीपी सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.