Move to Jagran APP

बीएचयू अस्पताल की ओपीडी में 150 मरीज करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन, मात्र 20 रुपये में उपचार

पूर्वांचल के एम्स कहे जाने वाले बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में उपचार करने वाले मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। अब प्रति ओपीडी 150 मरीज आनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। यह व्यवस्था गुरुवार से ही शुरू कर दी गई।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 10:09 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 10:09 AM (IST)
बीएचयू अस्पताल की ओपीडी में 150 मरीज करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन, मात्र 20 रुपये में उपचार
प्रति ओपीडी 150 मरीज आनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल के एम्स कहे जाने वाले बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में उपचार करने वाले मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। अब प्रति ओपीडी 150 मरीज आनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। यह व्यवस्था गुरुवार से ही शुरू कर दी गई। चिकित्सा अधीक्षक प्रो. एसके माथुर ने बताया कि इससे पहले 100 मरीजों के आनलाइन रजिस्ट्रेशन स्वीकार किए जाते थे। हालांकि आफलाइन, कर्मचारियों व छात्रों के लिए यह व्यवस्था यथावत है।

loksabha election banner

वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए लगे लाकडाउन के कारण बीएचयू अस्पताल की भी ओपीडी सेवा बंद हो गई थी। हालांकि इमरजेंसी एवं लेबर रूम की सेवा निरंतर जा रही है। स्थिति सामान्य होने पर धीरे-धीरे ओपीडी खुलने लगी। शुरूआत में सिर्फ आनलाइन रजिस्ट्रेशन पर ही 50 मरीज देखा जा रहे थे। बाद में आफलाइन रजिस्ट्रेशन किया जाने लगा। इसके बाद यह संख्या 100 कर दी गई।

अस्पताल में भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने इस संख्या को 150 कर दिया है। ऐसे होने से अधिक से अधिक मरीजों को देखा जा सकेगा। मालूम हो कि कोरोना काल से पहले बीएचयू अस्पताल की ओपीडी में प्रति दिन सात हजार से अधिक मरीज आते थे। नए साल में अस्पताल द्वारा रजिस्ट्रेशन संख्या बढ़ाने से मरीजों की भीड़ भी अधिक होने लगी है। वहीं मरीजों को अब निजी अस्पतालों में अनावश्यक खर्च से भी राहत मिलने लगी है। कारण कि बीएचयू में मात्र 20 रुपये की पर्ची पर ही गरीब से गरीब भी अपना उपचार करा लेते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.