Move to Jagran APP

वेयर हाउस मतगणना कराने के लिए तैयार

मतगणना की तैयारियों को लेकर बुधवार पूरा दिन प्रशासनिक अमला मतगणना स्थल वेयर हाउस में डेरा जमाए रहा। शाम को प्रेक्षक और जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरीक्षण कर अंतिम रूप दिया। शाम को लगभग 5 बजे पुन जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय ने प्रशासनिक अधिकारियों और एआरओ के साथ वेयर हाउस में बनाए गए सभी छह विधानसभा क्षेत्र के गणना स्थलों का निरीक्षण किया। उन्होंने आरओ के साथ बैठक कर मतगणना के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। दोनों प्रेक्षकों ने भी गणना के बाबत जानकारी ले अपने सुझाव भी दिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 11:41 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 06:23 AM (IST)
वेयर हाउस मतगणना कराने के लिए तैयार
वेयर हाउस मतगणना कराने के लिए तैयार

जागरण संवाददाता, उन्नाव : मतगणना की तैयारियों को लेकर बुधवार को पूरा दिन प्रशासनिक अमला मतगणना स्थल वेयर हाउस में डेरा जमाए रहा। शाम को प्रेक्षक और जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरीक्षण कर अंतिम रूप दिया। शाम को लगभग 5 बजे पुन: जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय ने प्रशासनिक अधिकारियों और एआरओ के साथ वेयर हाउस में बनाए गए सभी छह विधानसभा क्षेत्र के गणना स्थलों का निरीक्षण किया। उन्होंने आरओ के साथ बैठक कर मतगणना के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। दोनों प्रेक्षकों ने भी गणना के बाबत जानकारी ले अपने सुझाव भी दिए।

loksabha election banner

दही चौकी स्थित वेयर हाउस में बुधवार को पूरे दिन प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा रहा। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर आरओ ने चेक लिस्ट से तैयारियों का मिलान किया। जिला निर्वाचन अधिकारी व प्रेक्षक ने निरीक्षण में गणना स्थल पर रिजर्व कर्मचारियों, मीडिया सेंटर और एजेंट और प्रत्याशियों के बैठने के प्रबंध को देखा। मतगणना स्थल में प्रवेश के लिए पुलिस के साथ किसे लगाया जाएगा, कैसे किसको प्रवेश दिया जाएगा इसके निर्धारण के लिए डीएम ने सीडीओ प्रेमरंजन सिंह और एडीएम राकेश सिंह के साथ चर्चा कर दिशा निर्देश दिया। गणना स्थल के चारों तरफ जहां पर ईवीएम रखी हुई हैं उन स्थलों समेत पूरे पंडाल का डाग स्क्वॉयड से छानबीन के लिए पहुंचा। अ‌र्द्ध सैनिक बल के जवानों को भी मतगणना के दौरान सुरक्षा की बारीकियां बताई गई।

-------------

हर राउंड में गणना सीट पर होंगे एजेंट के हस्ताक्षर

- डीएम ने मतगणना कार्य में लगे आरओ व अन्य अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि गणना के प्रत्येक चरण में आने वाले परिणामों को घोषित करने के बाद वहां मौजूद सभी काउटिग एजेंटों को उसकी जानकारी देकर गणना सीट पर उनके हस्ताक्षर कराए जाएं।

-------------

विवाद का करें तत्काल निस्तारण

- मतगणना के दौरान यदि किसी प्रत्याशी के एजेंटों द्वारा किसी प्रकार की आपत्ति लगायी जाती है तो विधानसभा के आरओ को उसका तत्काल निस्तारण करें टाले नहीं। किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

-------------

फाइनल द्वंद की मोर्चेबंदी

- मतगणना के लिए प्रशासन ने भी काफी चौकस तैयारी कर रखी है। जिसमें गणना स्थल पर मोबाइल फोन के प्रयोग को पूरी तरह से प्रतिबंधित रखा गया है। इतना ही नहीं मतगणना पंडाल में गणना के दौरान एजेंट, गणना कार्मिक, आरओ, एआरओ और उनसे जुड़े दूसरे कर्मियों के अलावा प्रेक्षक ही प्रवेश कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.