Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री की नाफरमानी से दो और प्रवासियों की गई जान

औरैया में हुए हादसे के बाद मुख्यमंत्री ने स्पष्ट आदेश दिया था भार वाहनों से जाने वाले प्रवासियों को रोक कर उन्हें सुरक्षित यात्री वाहनों से उनके घर भिजवाया जाए। एक दिन पहले जारी हुए आदेश की दिन भर अनदेखी होती रही का नतीजा निकला शाम को सवारियों से भरा लोडर सोमवार को देर शाम उन्नाव की सीमा में ही नहीं प्रवेश किया बल्कि जिले के दोनों थनों बांगरमऊ और बेहटा मुजावर के बैरियरों को पार आगरा एक्सप्रेस वे के 253 किमी तक पहुंच गया और यह हादसा हो गया। जिसमें दो की जान चली गई और 19 लोग घायल हो गए। अब लापरवाही करने वालों की अपर पुलिस अधीक्षक जांच कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 11:16 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 06:04 AM (IST)
मुख्यमंत्री की नाफरमानी से दो और प्रवासियों की गई जान
मुख्यमंत्री की नाफरमानी से दो और प्रवासियों की गई जान

जागरण संवाददाता उन्नाव : औरैया में हुए हादसे के बाद मुख्यमंत्री ने स्पष्ट आदेश दिया था भार वाहनों से जाने वाले प्रवासियों को रोक कर उन्हें सुरक्षित यात्री वाहनों से उनके घर भिजवाया जाए। एक दिन पहले जारी हुए आदेश की दिन भर अनदेखी होती रही का नतीजा निकला शाम को सवारियों से भरा लोडर सोमवार को देर शाम उन्नाव की सीमा में ही नहीं प्रवेश किया, बल्कि जिले के दोनों थानों बांगरमऊ और बेहटा मुजावर के बैरियरों को पार आगरा एक्सप्रेस-वे के 253 किमी तक पहुंच गया और यह हादसा हो गया। जिसमें दो की जान चली गई और 19 लोग घायल हो गए। अब लापरवाही करने वालों की अपर पुलिस अधीक्षक जांच कर रहे हैं।

loksabha election banner

-------------

हादसे में यह हुए घायल

- मृतक और सभी घायल आजमगढ़ जिले के तरवा थाना क्षेत्र के निवासी शिवनाथ पुत्र जमुना, राजेंद्र पुत्र दुर्बल, अनिल पुत्र रामकेत, बुधई पुत्र गरीब, मनीष पुत्र गुड्डू, आदित्य पुत्र सिजाई, आनंद एक वर्ष पुत्र संतोष, बिहारी पुत्र रामकरण, संतोष पुत्र श्रीराम उनकी पत्नी शशिकला और 5 वर्षीय पुत्री शिवानी, नीलू पुत्री गुड्डू, अर्चना पत्नी अजीत व उनका 18 माह का पुत्र अंश व 3 वर्षीय पुत्री अंजली, गुच्ची देवी पत्नी नगीनाराम ग्राम बिन्नैया व मंजीत पुत्र निरंजन सिंह ग्राम सेल्ला घायल हो गए।

-------------

दिवंगतों के स्वजनों को दो लाख, घायलों को मिलेगी 50 हजार की मदद

- आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री ने दिवंगतों को दो-दो लाख और गंभीर घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने का आदेश दिया है। इसके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम एसपी को मौके पर जाकर जांच करने और घायलों को हर संभव मदद कर उनका समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया है।

---------------------

जिला अस्पताल में मची अफरातफरी

- आगरा एक्सप्रेस वे पर हुई दुर्घटना की जानकारी बांगरमऊ से पहले ही जिला अस्पताल को मिल गई थी। अधिकारियों को जैसे ही सूचना हुई घायलों के इलाज का बंदोबस्त करने के लिए अफरा तफरी मच गई। वहां तैनात डॉक्टरों ने उपचार की तैयारी शुरू कर दी। जानकारी हुई कि 19 मरीज घायल होकर आ रहे हैं इस पर सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार और सीएमएस डॉ. बीबी भट्ट ने इमरजेंसी में बेड खाली करा सर्जन और हड्डी रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों व स्टाफ को घरों से बुलवाया। घायलों के पहुंचने से पहले ही डीएम रवींद्र कुमार ने स्वयं अस्पताल पहुंच घायलों के इलाज का हालचाल लेते रहे। सीएमओ ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव सरकारी वाहन से उनके घर भिजवाए जाएंगे।

-------------

अपना दर्द भूल पति की करती रही देखभाल

- हादसे में गंभीर रूप से घायल संतोष की पत्नी शशिकला और अजीत की पत्नी अर्चना भी घायल हैं लेकिन वह दोनों अपना दर्द भूल पति की सेवा में लगी रहीं। उनके शरीर से खून निकलता देख डॉक्टरों ने समझा बुझा मरहम पट्टी की। उसके बाद फिर पतियों की देखरेख में लग गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.