Move to Jagran APP

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष में ठनाठनी

सोमवार को बार एसोसिएशन की सहमति के बिना एसपी कार्यालय में धरना और ण्सपी का घेराव करने के मामले को बार एसोसिएशन ने गंभीरता से लिया है। बार एसोसिएशन अध्यक्ष ने एसोसिएशन की बैठक करने के बाद पूर्व बार अध्यक्ष को नोटिस जारी कर चौबीस घंटे में स्पष्टीकरण मांगा है। नोटिस में पूर्व अध्यक्ष पर अवैधानिक ढंग से सोशल मीडिया अकाऊंट में स्वयं को अध्यक्ष लिखने और एसपी को पूर्व में दी गई नोटिस में एसोसिएशन का लेटर पैड का दुरुपयोग करने का गंभीर आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 07:49 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 06:05 AM (IST)
बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष में ठनाठनी
बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष में ठनाठनी

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सोमवार को बार एसोसिएशन की सहमति के बिना एसपी कार्यालय में धरना और एसपी का घेराव करने के मामले को बार एसोसिएशन ने गंभीरता से लिया है। बार एसोसिएशन अध्यक्ष ने एसोसिएशन की बैठक करने के बाद पूर्व बार अध्यक्ष को नोटिस जारी कर 24 घंटे में स्पष्टीकरण मांगा है। नोटिस में पूर्व अध्यक्ष पर अवैधानिक ढंग से सोशल मीडिया एकाउंट में खुद को अध्यक्ष लिखने और एसपी को पूर्व में दी गई नोटिस में एसोसिएशन का लेटर पैड का दुरुपयोग करने का गंभीर आरोप लगाया है।

loksabha election banner

बार एसोसिएशन अध्यक्ष दीप नारायण त्रिवेदी और महामंत्री ब्रजेंद्र मोहन बाजपेई ने मंगलवार को बार भवन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए पूर्व बार एसोसिएशन अध्यक्ष को जारी नोटिस दिखाते हुए इसकी जानकारी दी। बार अध्यक्ष ने बताया कि सुबह हुई कार्यकारिणी की बैठक में सोमवार को एसपी कार्यालय में हुए प्रदर्शन का मुद्दा उठाया। सदस्यों ने उनके कृत्य से बार की छवि धूमिल होने का आरोप लगाते हुए उन्हें निष्कासित करने की मांग की, जिस पर पूर्व बार अध्यक्ष सतीश शुक्ल को नोटिस जारी कर बुधवार को लिखित जवाब मांगा है। महामंत्री ने बताया कि नोटिस में यह भी कहा गया है कि वह फेसबुक एकाउंट में बार एसोसिएशन अध्यक्ष लिख रखा है। बिना सहमति के धरना प्रदर्शन कर एसोसिएशन की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। बार अध्यक्ष ने कहा कि समय सीमा के अंदर जवाब नहीं मिला तो निष्कासन की कार्रवाई की जाएगी।

-------------------

नोटिस मॉडल बाइलाज के खिलाफ

- पूर्व बार एसोसिएशन अध्यक्ष सतीश शुक्ल ने कहा नोटिस मिली है, लेकिन नोटिस पूरी तरह अवैधानिक है। मॉडल बाइलाज में 15 दिन का समय और निष्कासन के लिए दो तिहाई बहुमत होना जरूरी है। जहां तक लेटर पैड का सवाल है तो वह उनके कार्यकाल का है नीचे हस्ताक्षर में पूर्व अध्यक्ष लिखा है। फेसबुक एकाउंट पुराना है। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में बार एसोसिएशन का चुनाव होना है उनको चुनाव से बाहर करने की साजिश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.