Move to Jagran APP

युवक ने बच्ची से दुष्कर्म के बाद की थी हत्या

जागरण संवाददाता उन्नाव माखी थाना क्षेत्र के गांव में दो दिन पहले नौ साल की बच्ची की हत्या कर

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 05:21 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 05:21 PM (IST)
युवक ने बच्ची से दुष्कर्म के बाद की थी हत्या
युवक ने बच्ची से दुष्कर्म के बाद की थी हत्या

जागरण संवाददाता, उन्नाव : माखी थाना क्षेत्र के गांव में दो दिन पहले नौ साल की बच्ची की हत्या कर शव खेत में फेंक दिया गया था। मामले में पुलिस ने एक दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ के बाद एसपी के निर्देश पर स्वाट और सर्विलांस टीम लगाई गई। इसके बाद मुख्य आरोपित को पकड़ लिया गया। पुलिस टीम ने मुख्य आरोपित की निशानदेही पर उसके घर से बच्ची के कपड़े और हत्या में प्रयोग की गई रस्सी बरामद की। एसपी के मुताबिक खेत पर बच्ची को अकेला देखकर आरोपित ने उसे बिस्कुट का लालच देकर दुष्कर्म किया था। पुलिस टीम को 10 हजार का इनाम देने की भी घोषणा की गई है।

loksabha election banner

27 जनवरी को माखी थाना क्षेत्र के एक गांव में खेत की रखवाली करने गई नौ साल की बच्ची की हत्या कर दी गई थी। इस पर बच्ची के पिता ने मेड़ के विवाद में धमकी दिए जाने पर चार लोगों के खिलाफ बेटी की हत्या में नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज होने के बाद छानबीन शुरू की और नामजद लोगों को हिरासत में लेने के साथ आसपास के 12 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। वहीं एसपी ने स्वाट और सर्विलांस टीम को भी घटना के राजफाश में लगा दिया। इसके बाद पुलिस ने संदेह और घटना के दौरान खेत के आसपास मौजूद लोगों के बात के बाद ग्राम दीपागढ़ी थाना माखी निवासी धर्मवीर पुत्र कंवारे को गिरफ्त में लिया। पूछताछ की गई तो शुरुआत में धर्मवीर ने घटना के दिन खुद को अपनी बहन के घर गंगाघाट में होना बताया। इस पर पुलिस ने तहकीकात की तो बात झूठ निकली। सख्ती से पूछताछ होने पर धर्मवीर ने दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या की कुबूल कर ली।

-----

खून से सने कपड़े घर से बरामद

- धर्मवीर ने बच्ची के साथ हैवानियत करने से पहले गांजा पिया था और फिर उसे बिस्किट खिलाने के बहाने खेत में ले गया, जहां उसके साथ घिनौना कृत्य किया गया। दुष्कर्म के बाद ईंट से सिर पर वार किया और रस्सी से गला घोंट दिया था। इसके बाद गुनाह छिपाने के लिए धर्मवीर ने बच्ची के खून से सने कपड़े साथ में ले लिए और खुद के कपड़ों के साथ उन्हें घर में छिपा दिया। पुलिस ने धर्मवीर के घर से कपड़े और हत्या में प्रयोग की गई रस्सी आदि बरामद की।

-------

फास्ट ट्रैक में जल्द जाएगा मामला

- एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि इस मामले की चार्जशीट जल्द कोर्ट में दाखिल की जाएगी। साथ ही फास्ट ट्रैक पर शीघ्र सुनवाई शुरू हो सके इसके लिए पुलिसिया कार्रवाई तेज कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.