Move to Jagran APP

लोक निर्माण विभाग से जिले को मिल सकता है बड़ा तोहफा

जागरण संवाददाता उन्नाव विधानसभा चुनाव 2022 की अधिसूचना लागू होने से पहले जिले को लोक निर्मा

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 06:32 PM (IST)
लोक निर्माण विभाग से जिले को मिल सकता है बड़ा तोहफा
लोक निर्माण विभाग से जिले को मिल सकता है बड़ा तोहफा

जागरण संवाददाता, उन्नाव : विधानसभा चुनाव 2022 की अधिसूचना लागू होने से पहले जिले को लोक निर्माण विभाग से किसी बड़ी योजना की सौगात जल्द ही मिल सकती है। विभाग के मुताबिक दस दिन के अंदर ही डिप्टी सीएम का जिले में दौरा संभावित है। जिसके लिए विभाग ने तैयारियां शुरू करने के साथ शिलान्यास व लोकार्पण कार्यो की सूची तैयार कर ली है। सूत्रों के मुताबिक यदि डिप्टी सीएम जिले में आते हैं तो वह लगभग 119 कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास कर सकते हैं।

prime article banner

विधानसभा चुनावों से पहले जिले को कई परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास की सौगात मिलेगी। डिप्टी सीएम और लोक निर्माण विभाग मंत्री केशव प्रसाद मौर्य जनपद दौरे में सौ से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण कर सकते हैं। संभावित दौरे को लेकर पीडब्ल्यूडी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। उपमुख्यमंत्री के दौरे को लेकर पीडब्ल्यूडी के अधिकारी लगातार बैठक कर रहे हैं। विभागीय अधिकारियों के अनुसार संभावित दौरे से पहले शिलान्यास और लोकार्पण वाले कार्यों की सूची तैयार की जा रही है। जनप्रतिनिधियों से संपर्क कर नए निर्माण के प्रस्ताव मांगे गए हैं। जिस पर डिप्टी सीएम जनपद भ्रमण के दौरान अपनी मुहर लगाएंगे। इसके अलावा बीते एक साल में सभी विधानसभा क्षेत्रों में हुए कार्यों की भी पीडब्ल्यूडी सूची तैयार करवा रहा है। माना जा रहा है कि डिप्टी सीएम जनपद भ्रमण के दौरान चल रहे कार्याें में सड़कों का निरीक्षण भी कर सकते हैं।

::::::::::::::::::::::::::

काम दिखाने को गड्ढामुक्त अभियान तेज

- डिप्टी सीएम के जनपद दौरे से पहले पीडब्ल्यूडी सड़कों की सूरत बदलने की कवायद में जुटा है। शुक्रवार को प्रांतीय खंड नोडल के अधिशासी अभियंता हरदयाल अहरिवार ने अधिकारियों के साथ बैठक में गड्ढामुक्त अभियान की समीक्षा की। निर्देश दिए गए कि बारिश थमते ही काम में तेजी लाई जाए। गुणवत्तायुक्त कार्य पर अधिक ध्यान दिया जाए।

::::::::::::::::::::::::::

इनका लोकार्पण व शिलान्यास

नौ मार्गो का लोकार्पण- 7.90 करोड़

110 मार्गों का शिलान्यास -363.26 करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.