Move to Jagran APP

कोरोना को लेकर बेपरवाही पर डीएम सख्त

जागरण संवाददाता उन्नाव एक ओर जहां कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने का प्रमाण मिलने लगा है तो

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 05:05 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 05:05 PM (IST)
कोरोना को लेकर बेपरवाही पर डीएम सख्त
कोरोना को लेकर बेपरवाही पर डीएम सख्त

जागरण संवाददाता, उन्नाव : एक ओर जहां कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने का प्रमाण मिलने लगा है तो दूसरी ओर जिलेवासी एहतियातों से बेपरवाह नजर आ रहे हैं। इसे लेकर जिला प्रशासन ने फिर सख्ती अमल में लाने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने कोरोना गाइड लाइन और प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए शहर में सेक्टर ऑफीसर और सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं।

loksabha election banner

डीएम रवींद्र कुमार ने व्यापारियों की ओर से कोविड-19 वैश्विक महामारी में सतर्कता न बरते जाने पर नाराजगी व्यक्त की है। व्यापारियों को निर्देश दिए है कि कोविड की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें। बिना मास्क के उपभोक्ताओं को दुकान में प्रवेश न करने दें। व्यापारी भी अपने प्रतिष्ठानों पर स्वयं व कर्मचारियों को सैनिटाइजर व मास्क का प्रयोग आवश्यक रूप से कराएं। कहा कि बाजारों में शारीरिक दूरी का भी पालन सुनिश्चित कराया जाए। डीएम ने चिता जताते हुए कहा है कि आम जनता मास्क एवं शारीरिक दूरी आदि कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रही है। कोविड-19 के मामले यदि बढ़ते है तो प्रशासन को नियमों की अनदेखी करने वालों पर कार्रवाई करनी होगी।

----------

एसडीएम और सीओ पर ग्रामीण क्षेत्र की निगरानी का जिम्मा

- डीएम ने सभी उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी को भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराये जाने के कड़े निर्देश दिये हैं।

कहा कि प्रत्येक दुकानदार व्यापारी अपनी दुकान के सामने एक डिस्प्ले या छोटा बोर्ड स्टीकर लगाये कि किसी भी व्यक्ति का बिना मास्क के प्रवेश वर्जित है।

------------

अनदेखी पर बंद करा दी जाएगी दुकान

- यदि कोई व्यवसायी कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता है तो लोक स्वास्थ्य के हित में उसकी दुकान प्रतिष्ठान बंद अथवा सील कराने के निर्देश भी डीएम ने दिए हैं। साथ ही अन्य वैधानिक कार्यवाही भी नियमानुसार अमल में लाने के निर्देश डीएम ने दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.