Move to Jagran APP

होम आइसोलेशन से लेकर अस्पताल तक सक्रिय रहेगी टीम नाइन

जागरण संवाददाता उन्नाव होम आइसोलेशन से लेकर अस्पताल तक की गंभीर जिम्मेदारियां डीएम की

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 05:50 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 05:50 PM (IST)
होम आइसोलेशन से लेकर अस्पताल तक सक्रिय रहेगी टीम नाइन
होम आइसोलेशन से लेकर अस्पताल तक सक्रिय रहेगी टीम नाइन

जागरण संवाददाता, उन्नाव : होम आइसोलेशन से लेकर अस्पताल तक की गंभीर जिम्मेदारियां डीएम की टीम नाइन उठाएगी। डीएम ने टीम सदस्यों को शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय कक्ष में कोविड-19 महामारी की द्वितीय लहर को देखते हुए महामारी की प्रभावी नियंत्रण, चिकित्सालयों में आइसीयू व ऑक्सीजनयुक्त बेड्स की व्यवस्था, एंबुलेंस सेवाओं की सुचारू व्यवस्था, ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति, जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने आदि के दायित्व दिए।

loksabha election banner

डीएम रवींद्र कुमार ने साथ ही टीम नाइन पर ही आवागमन को नियंत्रित करने, मीडिया को सही जानकारी देने, जनपद में इंटीग्रेटेड कमांड एवं कंट्रोल रूम की व्यवस्था सुनिश्चित करने, चिकित्सा व चिकित्सा शिक्षा विभागों की इकाइयों से जनमानस को सभी सुविधाएं सुनिश्चित कराने, सभी औद्योगिक इकाइयों को संचालित रखने व वहां काम कर रहे मजदूरों की समस्याओं के समाधान और जनसामान्य से लगातार संवाद आदि बिदुओं पर भी ध्यान दिलाया। मुख्य विकास अधिकारी सरनीत कौर ब्रोका को जनपद के सभी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने, एडीएम राकेश सिंह को भारत सरकार एवं राज्य सरकार के महत्वपूर्ण मुद्दों पर समन्वय स्थापित करने, भारत सरकार को प्रदेश सरकार के प्रयासों की जानकारी देने, भारत सरकार के सभी पत्रों का तत्काल व यथासंभव उसी दिन उत्तर भेजना सुनिश्चित करने, गेहूं क्रय की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा किसानों को गेहूं के मूल्य का समय से भुगतान सुनिश्चित कराने, किसानों को समय से खाद्य, बीज आदि सभी आवश्यक इनपुट्स की व्यवस्था सुनिश्चित कराने, गो आश्रय स्थलों में भूसे, चारे आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु भी निर्देशित किया। नगर मजिस्ट्रेट चंदन कुमार पटेल को ऑक्सीजन की समुचित व समय से व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा भारत सरकार, अन्य प्रदेशों तथा आपूर्तिकर्ताओं एवं ट्रांसपोर्टरों से समन्वय स्थापित कर उचित कार्यवाही कराने के निर्देश दिए।

........

जनता घर बैठे इन नंबरों पर लें उचित सलाह

- कोई भी व्यक्ति जो होम आइसोलेशन में हो अथवा किसी भी व्यक्ति को कोविड-19 संबंधित कोई भी समस्या हो तो जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम के 0515-2820707, 0515-2820256, 0515-2970225, 9454417165, 9454417164 दूरभाष नंबरों पर संपर्क कर अपनी समस्या बता कर उचित सलाह ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.