Move to Jagran APP

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसा, ट्रक तथा बस व कार में टक्कर में सात की मौत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर तड़के चार वाहन आपस में टकराने से बस सवार सात लोगों की मौत हो गई जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हैं। सभी को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 10:09 AM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 12:56 PM (IST)
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसा, ट्रक तथा बस व कार में टक्कर में सात की मौत
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसा, ट्रक तथा बस व कार में टक्कर में सात की मौत

उन्नाव, जेएनएन। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हादसों का सफर जारी है। आज सुबह डीसीएम ट्रक पलटने के बाद बस से टकरा गई। जिससे सात लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन दर्जन से अधिक घायल हैं। बस से दो कार की टक्कर भी हो गई। कार सवार लोग भी काफी चोटिल हैं।

loksabha election banner

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर तड़के चार वाहन आपस में टकराने से बस सवार सात लोगों की मौत हो गई जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हैं। इन सभी को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया है। मृतकों में दो महिलाएं, तीन बच्चे और दो पुरुष शामिल हैं। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उन्नाव के औरास थाना क्षेत्र में तड़के करीब तीन-चार बजे रानीखेड़ा गांव के पास एक पाइप लदी यूपी 84 एन- 1939 नम्बर की डीसीएम अनियंत्रित होकर पलट गई। इसी बीच आगरा की ओर से बिहार जा रही करीब 50 यात्रियों से भरी यूपी 53 ईटी-7809 नम्बर की बस सड़क पर बिखरे पाइप से अनियंत्रित हो डीसीएम से टकराई फिर डिवाइडर की जाली तोड़ कर पलट गई। इसी बीच दो कार भी आपस मे टकरा गई।

पुलिस ने हाइड्रा की मदद से बस में दबे लोगों को बाहर निकाल कर ट्रामा सेंटर लखनऊ भिजवाया गया जहां पर सात लोगों को मृत घोषित किया गया। इस सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल 20 लोगों का इलाज चल रहा है।

कार सवार हादसे में मामूली चोटिल हुए। एसओ संजीव यादव ने बताया कि कार सवार प्राथमिक उपचार के बाद घर चले गए। डीसीएम के मालिक का पता लगाया जा रहा है। 

बिहार के मधुबनी के बसैठा गांव में रहने वाले 30 वर्षीय हीरा ने बताया की रात में जब बस का एक्सीडेंट हुआ तो वह सो रहा था अचानक झटका लगा और वह संभल भी नहीं पाया उसका दाया पैर और पेट में गंभीर चोट आई हैं। दिल्ली में यह सिलाई का काम करता है। चार छोटे बच्चे हैं फिलहाल जान बचने पर अल्लाह का शुक्रिया कर रहा है। दिल्ली में छोटा भाई हैदर था वह भाई के चोटिल होने की सूचना केजीएमयू से पहुंचने के बाद अभी अभी ट्रॉमा पहुंच गया है फिलहाल अभी हीरा का इलाज चल रहा है।

एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे में बिहार मधुबनी डहरा थाना भेजा निवासी तौफीक अहमद 18 पुत्र रहमत अली की भी मौत। तौफीक अपने बड़े भाई हुसैन अहमद चचेरे भाई इजराइल अब्दुल्लाह और पड़ोसी सितारे के साथ में रहकर के दिल्ली में नौकरी करता था। सभी बुधवार दोपहर बाद करीब 4:30 बजे दिल्ली लाल किला से स्लीपर बस द्वारा मधुबनी जाने के लिए निकले थे। रात करीब 12:00 बजे एक्सप्रेस-वे पर प्लास्टिक के पाइप लगे दो ट्रकों में भिड़ंत हो गई भिड़ंत के बाद प्लास्टिक के पाइप ट्रक से नीचे गिरे। इस दौरान पीछे से आ रही बस के चालक ने काफी काटने का प्रयास किया पर बस पाइप के ऊपर चढ़कर अनियंत्रित होकर के खाई में जा गिरी। हादसे में तौफीक समेत छह लोगों की मौत हुई जबकि उसका भाई हुसैन अहमद घायल हुआ। सूचना के डेढ़ घण्टे बाद पुलिस मौके पर पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.