Move to Jagran APP

प्रधान पति का विपक्षी के घर उपद्रव, किशोर को उतारा मौत के घाट

संवाद सूत्र फतेहपुर चौरासी (उन्नाव) थानाक्षेत्र के गांव समसपुर अटिया कबूलपुर के मजरा अटवा

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 05:58 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 05:58 PM (IST)
प्रधान पति का विपक्षी के घर उपद्रव, किशोर को उतारा मौत के घाट
प्रधान पति का विपक्षी के घर उपद्रव, किशोर को उतारा मौत के घाट

संवाद सूत्र, फतेहपुर चौरासी (उन्नाव): थानाक्षेत्र के गांव समसपुर अटिया कबूलपुर के मजरा अटवा में प्रधान पति ने जमकर उपद्रव किया। शुक्रवार रात उसने अपने साथियों के साथ एक विपक्षी के घर चढ़ाई कर जबरदस्त फायरिग शुरू कर दी गई। इसमें गोली एक 13 वर्षीय किशोर को लगी। जिसे आनन फानन पीएचसी ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहां उसकी मौत हो गई। इसके अलावा तीन अन्य घायल हो गए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने महिला प्रधान समेत सात के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर तीन को गिरफ्तार किया है।

prime article banner

गांव निवासी मनोज कुमार ने थाने में दी तहरीर में बताया कि वह शुक्रवार देर रात अपने स्वजन के साथ घर के बाहर बैठकर वहां से गुजर रही बरात देख रहा था और उसका बड़ा भाई बरात में शामिल होने गया था। इतने में चुनावी खुन्नस को लेकर गांव निवासी रणधीर सिंह अपने दो बेटों, दो भाइयों व कई अन्य के साथ उसके घर पहुंच गया और लोगों में दहशत व्याप्त करने व चुनावी रंजिश के चलते ताबड़तोड़ फायरिग शुरू कर दी। इससे गांव में अफरा-तफरी मच गई। लोग घरों में दुबक गए। फायरिग में मनोज के 13 वर्षीय भतीजे दीपक को गोली लग गई। गोली लगने के काफी देर तक वह वहीं पड़ा तड़पता रहा। लेकिन रणधीर सिंह वहां मौजूद रहकर दहशत फैलाते हुए गाली गलौज करता रहा। सूचना पर पीआरवी पुलिस के पहुंचने के बाद घायल को स्वजन पीएचसी लेकर पहुंचे। जहां से डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर किया। वहां ले जाते समय रास्ते में किशोर ने दम तोड़ दिया। बताया कि मनोज की मां सियादुलारी, पत्नी मीनू देवी और पिता भी हमले में गंभीर घायल हो गए। बताया कि दीपक गांव के ही उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा छह का छात्र था। वह चार भाई-बहनों में सबसे बड़ा था। उसकी मौत से स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। सूचना पर वहां सीओ सफीपुर बीनू सिंह, सफीपुर कोतवाल हरिकेश राय व एसओ फतेहपुर चौरासी भावनाथ चौधरी ने पहुंचकर निरीक्षण किया।

---------------------

गैंगस्टर एक्ट के तहत भी होगी कार्रवाई

एएसपी शशि शेखर सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान अनुराधा पत्नी रणधीर सिंह, प्रधान पति रणधीर सिंह, अनूप व मनोज पुत्र कैलाश सिंह, सूरज व नीरज पुत्र रणधीर सिंह व अभिषेक पुत्र रज्जन सिंह निवासी गांव अटवा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपित रणधीर समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच के बाद इसमें मुख्य आरोपित सहित अन्य के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

---------------------

चुनाव में दोनों थे आमने-सामने, उसी रंजिश में चली गोली

ग्रामीणों में चर्चा रही कि चुनाव में मनोज और रणवीर सिंह दोनों आमने-सामने थे। जब नतीजा आया तो रणवीर जीत गए। इसके बाद उसने कई बार मनोज को गालियां दी हैं। जिसकी सूचना भी मनोज ने थाने में दी। लेकिन पुलिस की शह होने और कोई कार्रवाई न होने से शुक्रवार रात को यह घटना घट गई।

----------------------

आरोपित ने भी पीड़ित पर आरोप लगा की निष्पक्ष जांच की मांग

सूरज ने भी पुलिस को प्रार्थनापत्र देकर बताया कि प्रधान पद पर हारे मनोज ने उस पर शुक्रवार रात हमला कर दिया और उस पर गोली चला दी। गोली धोखे से उसके बगल से होते हुए दीपक नामक किशोर को लग गई। जिससे उसकी मौत हो गई। आरोप है कि हार की खीज से परेशान मनोज ने ही गोली चलाई। बताया कि इसमें विपक्षियों ने उसके पिता व स्वजन पर रिपोर्ट दर्ज करा दी। जबकि, उसके पिता उस समय दूसरे गांव की एक बरात में थे। मांग की कि मामले की सही जांच कराकर निष्पक्ष कार्रवाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.