Move to Jagran APP

बगैर स्क्रीनिंग के प्रशिक्षण में पहुंच रहे मतदान कार्मिक

जागरण संवाददाता उन्नाव पूरन नगर स्थित एसवीएम इंटर कालेज में चल रहे चुनावी प्रशिक्षण में श

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 12:13 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 12:13 AM (IST)
बगैर स्क्रीनिंग के प्रशिक्षण में पहुंच रहे मतदान कार्मिक
बगैर स्क्रीनिंग के प्रशिक्षण में पहुंच रहे मतदान कार्मिक

जागरण संवाददाता, उन्नाव: पूरन नगर स्थित एसवीएम इंटर कालेज में चल रहे चुनावी प्रशिक्षण में शामिल होने वाले कार्मिकों की थर्मल स्क्रीनिग तक की नौबत नहीं समझी जा रही है। आलम यह है कि उपकरण होने के बावजूद इसी काम के लिए बैठाए गए जिम्मेदार लापरवाही बरत रहे हैं। वहीं शनिवार को प्रशिक्षण से एक बार फिर 102 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। गौरतलब है कि तीन दिन के अंदर प्रशिक्षण से 321 मतदान कार्मिक अनुपस्थित हो चुके हैं।

loksabha election banner

अनुपस्थित कार्मिकों पर वेतन रोकने और स्पष्टीकरण तलब किए जाने के बाद भी कार्मिक प्रशिक्षण में नहीं पहुंच रहे हैं। प्रभारी डीएम सीडीओ सरनीत कौर ब्रोका ने फिर सभी का वेतन रोकने के साथ ही कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं। जिला विकास अधिकारी मनीष कुमार ने नियुक्त कार्मिकों को दो पालियों में ट्रेनिग दी। बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया को बहुत ही बारीकी से समझने की आवश्यकता है। कार्मिक निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों एवं मतपत्र, मतपेटी के बारे में पूरी जानकारी कर लें। कहा कि कोई भी कार्मिक नियमों का उल्लंघन नहीं करेगा।

नामांकन के दो दिन शेष, बिके 1800 पर्चे

उन्नाव: नामांकन को मात्र दो दिन शेष बचे हैं। शनिवार को जिला पंचायत सदस्य के मात्र 15 सहित कुल 1800 सौ फार्मों की बिक्री हुई। 13 व 15 अप्रैल को त्रिस्तरीय पंचायत सीटों के लिए नामांकन पर्चे दाखिल होंगे। जिला पंचायत सदस्य पदों के पर्चों की बिक्री में काफी कमी आ गई है। ब्लॉक कार्यालयों से प्रधान पद के 252, बीडीसी के 337 और ग्राम पंचायत सदस्य पद के1257 फार्म बिके।

पैदल गश्त से कराया सुरक्षा का अहसास

चकलवंशी: सीओ सफीपुर बीनू सिंह के नेतृत्व में माखी थाना प्रभारी पवन कुमार सोनकर ने बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ चकलवंशी कस्बा मेथीटीकुर, पावा, इसुनियां, रऊकरना माखी आदि गांव में पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पैदल गश्त कर लोगों को सुरक्षा का अहसास कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.