Move to Jagran APP

हारे व जीते प्रत्याशियों को घर तक पहुंचाएगी पुलिस

मतगणना की तैयारी के साथ पुलिस उसके बाद के हालातों पर मंथन कर रही है। हार-जीत को लेकर हुई प्रतिक्रिया में माहौल बिगड़ा तो पुलिस सख्ती से निपटेगी। एसपी ने ऐसे लोगों को सीधे हवालात भेजने के साथ कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। सभी थानों को अलर्ट करने के साथ वॉलेटियर्स और ग्राम्य प्रहरियों को क्षेत्र की हर गतिविधि पर नजर रखने की अपील की गई है। थानों में पीस कमेटी के दौरान पुलिस ने सभी से मतगणना के बाद शांति बनाए रखने की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 06:23 AM (IST)
हारे व जीते प्रत्याशियों को घर तक पहुंचाएगी पुलिस
हारे व जीते प्रत्याशियों को घर तक पहुंचाएगी पुलिस

जागरण संवाददाता, उन्नाव : मतगणना की तैयारी के साथ पुलिस उसके बाद के हालातों पर मंथन कर रही है। हार-जीत को लेकर हुई प्रतिक्रिया में माहौल बिगड़ा तो पुलिस सख्ती से निपटेगी। एसपी ने ऐसे लोगों को सीधे हवालात भेजने के साथ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सभी थानों को अलर्ट करने के साथ वॉलेंटियर और ग्राम्य प्रहरियों को क्षेत्र की हर गतिविधि पर नजर रखने की अपील की गई है। साथ ही हारे-जीते प्रत्याशियों को पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच घर पहुंचाया जाएगा। रमजान के दौरान चुनावी खुन्नस कोई बवाल न खड़ा कर दे इस पर भी नजर रखी गयी है।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के बाद एसपी एमपी वर्मा ने मतगणना और उसके बाद के हालातों को चुनौतीपूर्ण बता मातहतों को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए हैं। कहा कि परिणाम आने के बाद हारे और जीते प्रत्याशी के समर्थकों के बीच तनाव की स्थित बनना स्वाभाविक है। तनाव बड़े विवाद का रूप न ले इसके लिए सभी को सूचनातंत्र मजबूत रखने के साथ हर वक्त अलर्ट रहना होगा। उन्होंने वालेंटियर्स के साथ ग्राम्य चौकीदारों से अपील की है कि गांव व क्षेत्र में कहीं भी चुनाव की हार-जीत को लेकर विवाद की स्थित बने तो तत्काल पुलिस को सूचना दें। कहा कि चुनाव परिणाम आने के बाद रात में सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में गश्त करेंगे। गुट बनाकर चर्चा करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं।

---------------------

हर प्रत्याशी के घर पर पुलिस का पहरा

- मतगणना से पहले पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी अन्नू टंडन, भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज, सपा प्रत्याशी अरुण शुक्ला के घरों पर तीन सिपाही व दारोगा तैनात कर दिए हैं। प्रत्याशियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था मुहैय्या करायी गई है। साथ ही प्रत्याशियों के इर्द-गिर्द रहने वालों पर नजर रखने के इंतजाम किए गए हैं।

---------------------

प्रत्याशियों को घर पहुंचाने की माकूल व्यवस्था

- चुनाव परिणाम के बाद कहीं किसी तरह का बवाल न हो इसके निपटने के लिए पुलिस प्रशासन ने तगड़े इंतजाम किए हैं। परिणाम घोषित होते ही सभी प्रत्याशियों को पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था के बीच पहुंचाया जाएगा। इसके लिए एसपी ने मातहतों को निर्देश देकर उनकी टीम भी बना दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.