Move to Jagran APP

महिला सुरक्षा पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

पुलिस ने महिला सुरक्षा पर सख्त किये कदम कार्रवाई हुई तेज ऑपरेशन प्रहार में पकड़े चार थानाक्षेत्रों से पुलिस ने पकड़े आठ वांछित

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 08:23 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 06:05 AM (IST)
महिला सुरक्षा पर पुलिस ने दिखाई सख्ती
महिला सुरक्षा पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

जागरण संवाददाता, उन्नाव: आइजी के निर्देश पर गुरुवार को पुलिस विभाग ने जिले भर में सख्ती का रुख बनाए रखा। निर्देशों के तहत आपरेशन प्रहार चलाया गया। जिसमें चार अलग-अलग थाना में आठ महिला अपराधों में वांछितों को पकड़ा गया। एंटी रोमियो स्क्वाड ने मंदिरों, पार्कों व स्कूलों के बाहर महिलाओं व युवतियों को जागरूक किया, वहीं युवकों को भी हिदायत दी। इसके अलावा सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने बैंकों में भी चेकिग कर अधिकारियों को जानकारी देते हुए ग्राहकों को भी सतर्क किया।

loksabha election banner

गुरुवार को आइजी जोन एसके भगत ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में एसपी व एएसपी समेत सभी सीओ व अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा को देखते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इसमें ऑपरेशन प्रहार की भी समीक्षा की। इसमें एसपी ने बताया कि इस अभियान के तहत अभी तक जिले के सभी थाना-कोतवाली में महिला अपराधों में वांछितों की सूची बनाई गई है। इसमें अभी तक करीब 40 लोग मिले हैं। जिनकी धरपकड़ को टीमें भेजी गई हैं। गुरुवार को चार थाना में आठ को पकड़ा भी गया है। बताया कि जो बचे हैं उनको दो दिन में गिरफ्तार किया जाएगा। एसपी ने बताया कि अभियान के तहत सदर कोतवाली के ऊंटसार निवासी शानू उर्फ दीशान, धनपति निवासी मगरवारा, बांगरमऊ निवासी गोलू व आसिफ निवासी भगवंतपुर गोटपाली को पकड़ा गया। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के भिटवा निवासी टिकू, मुरादाबाद जिला के मूढ़ा गांव निवासी अनुज चौहान, श्रीनगर निवासी आशिक निषाद, माखी थानांतर्गत बदनाखेड़ा गांव के मजरा भदेवना निवासी रामऔतार को पकड़ा गया है। बताया कि सभी आरोपितों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा गया है। वहीं एंटी रोमिया स्क्वाड भी पूरे जिले में सक्रिय हो गया और पार्कों, मंदिरों, स्कूलों का निरीक्षण किया। इसमें महिलाओं व युवतियों को उनकी सुरक्षा के बारे में जानकारी दी। साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रहीं महिला अपराध संबंधी योजनाओं व सुविधाओं को भी बताया। वहीं रास्तों में खड़े युवाओं व पुरुषों को महिलाओं व युवतियों पर फब्तियां कसने से बचने को कहा।वहीं मनचलों को भी सख्त लहजे में हिदायत दी। इसके साथ ही सभी थाना व कोतवाली पुलिस ने बैंकों की सुरक्षा को भी ध्यान में रखते हुए अभियान चलाया गया। इसमें पुलिस टीमें बैंकों में गईं और वहां की सुरक्षा व्यवस्था परखी। इसमें वहां पर तैनात गार्ड से पूछताछ की और सीसीटीवी की भी वास्तविकता परखी।

------------------

26 महिला कांस्टेबल को दी जाएगी डायल-112 की ट्रेनिग

- एसपी विक्रांत वीर ने बताया कि डायल-112 से रात में अकेली महिला या युवती को घर पहुंचाने की सुविधा देने के आदेश को ध्यान में रखते हुए 26 महिला कांस्टेबल का चयन किया गया है। उनको ट्रेनिग दी जा रही है। जल्द ही उन्हें निश्चित की गई पीआरवी पर तैनात कर दिया जाएगा।

------------------

जाते हुए पुराने और आते हुए नये साल के जश्न पर रहेगा पहरा

- एसपी ने बताया कि कुछ दिनों में नये साल का जश्न मनाने की तैयारी भी लोग करने लगेंगे। इस जश्न में अराजकतत्वों द्वारा किसी भी प्रकार का खलल न डाला जा सके और लोग नियमों के खिलाफ काम न करें। इसके लिये अभी से तैयारी की जा रही है। सभी होटल, ढाबा, रेस्टोरेंट व गेस्ट हाउस में अभियान चलाकर नियम बता दिये जाएंगे। साथ ही 31 दिसंबर से एक जनवरी तक पुलिस का इन पर कड़ा पहरा रहेगा। जिससे कहीं भी कोई वारदात न होने पाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.