Move to Jagran APP

रुझिहई कोटेदार की डीएम और एसडीएम से शिकायत

रुझिहई कोटेदार पर घटतौली व अभद्रता का आरोप शिकायत

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Jul 2022 04:00 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2022 04:00 AM (IST)
रुझिहई कोटेदार की डीएम और एसडीएम से शिकायत
रुझिहई कोटेदार की डीएम और एसडीएम से शिकायत

रुझिहई कोटेदार की डीएम और एसडीएम से शिकायत

loksabha election banner

संवाद सूत्र, बीघापुर (उन्नाव): विकास खंड के गांव रुझिहई के राशनकार्ड धारकों ने कोटेदार पर मनमानी तरीके से दुकान खोलने, अंगूठा लगवाने के बाद भी राशन न देने व वितरण के दौरान शराब पीकर महिलाओं से अभद्रता करने का आरोप लगाया है। कार्डधारकों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी व उपजिलाधिकारी से शिकायती पत्र देकर की है।

गांव निवासी महादेव, कलावती, परमेश्वरी समेत गांव के 50 से अधिक कार्ड धारकों ने उचित दर राशन विक्रेता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि गांव में करीब चार दशक से राशन दुकान संचालित कर रहे कोटेदार गरीब कार्ड धारकों का अंगूठा मशीन पर लगवा लेता है और राशन नहीं देता। बल्कि राशन के लिए कई कई बार चक्कर लगवाता है। कार्ड धारकों ने आरोप लगाया कि लोगों से यूनिट कम हो जाने की बात कह कर राशन में कटौती करने के साथ ही 35 किलो राशन घर पर तौल करने पर 30 किलो ही निकलता है। इतना ही नहीं कोटेदार द्वारा राशन वितरण के दौरान शराब पीकर बैठता है और वहां आने वाली महिलाओं से अभद्र भाषा का प्रयोग करता है। ग्रामीणों उक्त मामले की जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

कोटेदार सतयुग कुमार ने कहा सरकार के निर्देशों के मुताबिक निर्धारित मात्रा के साथ वितरण करता हूं। जो भी लोग शिकायत कर रहे हैं वो वितरण के दौरान दुकान पर आते ही तत्काल सामग्री चाहते हैं, जिसका मौजूद कार्ड धारक विरोध करते हैं। ऐसे ही लोग गलत शिकायत कर रहे हैं। आपूर्ति निरीक्षक रवी वर्मा ने कहा अभी शिकायती पत्र मुझ तक नही पहुंचा है। शिकायत होगी तो जांच जरूर की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.