Move to Jagran APP

आसीवन के मल्हौली सरदार नगर में तेंदुए की दहशत

एक ओर कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने से हुए लॉकडाउन से लोग घरों में कैद होने को मजबूर हैं। वहीं दूसरी ओर जिले में जंगली जानवरों की मौजूदगी ने भी लोगों को दहशत में डाल दिया है। खतरनाक जानवरों ने कस्बों व गांव का रुख किया है। बीते दिनों हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में तेंदुआ दिखने से मचे हड़कंप के बाद अब उसके आसीवन थानाक्षेत्र में दिखने से क्षेत्रीय लोगों में मौत का खौफ भर रहा है। लोग दिन में बाहर नहीं निकल रहे तो वहीं रात-रातभर जागने को मजबूर हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 04:36 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 04:36 PM (IST)
आसीवन के मल्हौली सरदार नगर में तेंदुए की दहशत
आसीवन के मल्हौली सरदार नगर में तेंदुए की दहशत

संवाद सूत्र, आसीवन : एक ओर कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने से हुए लॉकडाउन से लोग घरों में कैद होने को मजबूर हैं। वहीं दूसरी ओर जिले में जंगली जानवरों की मौजूदगी ने भी लोगों को दहशत में डाल दिया है। बीते दिनों हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में तेंदुआ दिखने से मचे हड़कंप के बाद अब उसके आसीवन थाना क्षेत्र में दिखने से क्षेत्रीय लोगों में मौत का खौफ भर रहा है।

loksabha election banner

आसीवन थानाक्षेत्र के मल्हौली सरदार नगर गांव में शनिवार रात ग्राम प्रधान मुकेश कन्नौजिया गांव के कुछ लोगों के साथ अपने प्लाट पर बैठे थे। उन्हें पास के बाग में कोई जानवर खड़ा दिखाई दिया। उन्होंने साथ बैठे लोगों को नजदीक जाकर उसे देखने को कहा। जब तक लोग उसके नजदीक जाकर कुछ जानने की कोशिश करते, इसके पहले ही उसकी गुर्राहट से ही लोग सहम गए और उन्हें समझ में आ गया कि वह तेंदुआ है। सभी लाठी-डंडे व अन्य हथियार लेकर वहां एकत्र हो गए। ग्रामीणों की हलचल देख तेंदुआ जंगलों की ओर चला गया। सूचना पर पहुंचे चौकी इंचार्ज पवन पाठक ने जब जांच की तो वहां तेंदुए के पंजों के निशान नजर आए। इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों से घरों में ही रहने की सलाह दी।

-------------

आठ दिन पहले हसनगंज क्षेत्र में दिखा था तेंदुआ

- बीती 16 मई को हसनगंज क्षेत्र के मौला बाकीपुर गांव में तेंदुआ देखा गया था। वहां उसने दो लोगों को हमला कर घायल भी किया था। ग्रामीणों की सूचना पर जिला प्रशासन ने उसे पकड़ने को लखनऊ व लखीमपुर से टीमें बुलाईं थीं लेकिन टीमें सिर्फ फर्ज अदायगी कर वापस लौट गई। तेंदुआ की बराबर निगरानी न होने से वह रविवार शाम 20 किमी दूर मल्हौली सरदार नगर पहुंच गया। तेंदुआ दिखने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है और प्रशासनिक लापरवाही से ग्रामीणों में रोष है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.