Move to Jagran APP

दोपहर होते ही 90 मिनट के लिए ठहर गया कानपुर-लखनऊ रेलमार्ग

लखनऊ और कानपुर के मध्य यात्रियों का सफर रविवार को मुश्किल भरा रहा। उन्नाव-गंगाघाट के बीच 90 मिनट रेलमार्ग ब्लाक रहा। ट्रेनें जहां की तहां खड़ी रहीं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 29 Oct 2017 06:16 PM (IST)Updated: Sun, 29 Oct 2017 07:53 PM (IST)
दोपहर होते ही 90 मिनट के लिए ठहर गया कानपुर-लखनऊ रेलमार्ग
दोपहर होते ही 90 मिनट के लिए ठहर गया कानपुर-लखनऊ रेलमार्ग

उन्नाव (जेएनएन)। लखनऊ और कानपुर के मध्य यात्रियों का सफर रविवार को मुश्किल भरा रहा। उन्नाव और गंगाघाट के बीच के सेक्शनों पर चल रहे मरम्मत कार्य के लिए 90 मिनट का ब्लाक लिया गया। मगरवारा-सहजनी के बीच गिट्टी पैकिंग के साथ नए स्लीपर बिछाए गए। ब्लाक लिए जाने से कानपुर आने वाली सभी ट्रेनों को उन्नाव रेलवे स्टेशन से पहले रोक दिया गया। ऐसे में यात्रियों को परेशान होना पड़ा।  पीडब्ल्यूआई विकास कुमार के अनुसार ट्रैक मरम्मत का कार्य विभिन्न सेक्शन में चल रहा है। अजगैन रेलवे स्टेशन के पास नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य भी होना है। 

loksabha election banner

मगरवारा-सहजनी के अलावा गंगा रेलवे पुल पर रेल पथ विभाग द्वारा ट्रैक को दुरुस्त किए जाने का कार्य पिछले दो माह से चल रहा है। शनिवार दोपहर 12:45 बजे से डेढ़ घंटे का ब्लाक लेकर मगरवारा रेल सेक्शन में गिट्टी छनाई और पैकिंग हुई। जहां जर्जर स्लीपर थे, उसे उखाड़ दिया गया। आरसीसी के नए स्लीपर उनके स्थान पर बिछाए गए। इस कार्य की वजह से लखनऊ से कानपुर के मध्य ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था। वरुणा, राप्तीसागर, लखनऊ-जबलपुर एक्सप्रेस, बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस, लखनऊ-कानपुर एलकेएम सहित कई प्रमुख ट्रेनों को स्टेशन आउटर के मध्य रोका गया था। ट्रेनों के एक के पीछे एक खड़ी होने की वजह से इनकी बहाली में भी रेलवे को दिक्कत हुई। कॉशन देकर ट्रेनें धीरे-धीरे उन्नाव से गंगाघाट के मध्य चलाई गईं। 

रद की गई दो ट्रेनें 

ट्रैक मरम्मत कार्य के चलते लखनऊ-कानपुर के मध्य चलने वाले दो एलकेएम 64205 और 64207 को रद कर दिया गया था। इन ट्रेनों के न चलने की वजह से दैनिक यात्रियों की दुश्वारियां बढ़ गई थी। मरूधर एक्सप्रेस सहित कोटा-पटना, ऊंचाहार, गोमती, लखनऊ-आगरा इंटरसिटी, झांसी-लखनऊ पैसेंजर और इंटरसिटी एक्सप्रेस अपने समय से डेढ़ से दो घंटे विलंब थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.