Move to Jagran APP

11 हजार आवासों में लाभार्थियों का गृह प्रवेश

जागरण संवाददाता उन्नाव आवास दिवस में पूर्व से तय कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को जिले भर मे

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 07:54 PM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 07:54 PM (IST)
11 हजार आवासों में लाभार्थियों का गृह प्रवेश
11 हजार आवासों में लाभार्थियों का गृह प्रवेश

जागरण संवाददाता, उन्नाव : आवास दिवस में पूर्व से तय कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को जिले भर में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण के 11000 आवासों में लाभार्थियों का गृह प्रवेश कराया गया। वहीं इन घरों में 10 हजार आवासों के सामने दो-दो सहजन के पौधे रोपित किए गए। जबकि, आवासों के लिए एक दिन में ही 2900 नए रजिस्ट्रेशन किए गए। जानकारी देते हुए परियोजना निदेशक डीआरडीए ने बताया कि जिले भर के अलग-अलग ब्लाक में जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में यह कार्यक्रम हुआ है।

loksabha election banner

सदर विधायक पंकज गुप्ता ने सिकंदरपुर सरोसी में लाभार्थियों को आवास की चाबी दी। कहा कि बिना भेदभाव के विकास कार्यों को गति देना भाजपा सरकार का प्रमुख लक्ष्य है। इसी प्रकार पुरवा में अनिल सिंह, मोहान में बृजेश रावत, सफीपुर में बंबालाल व बांगरमऊ में विधायक श्रीकांत कटियार ने लाभार्थियों को आवासों की चाबी दी। विधायक अनिल सिंह ने ब्लाक की लक्ष्मी, प्रीति, जयश्री, गीता, सरोज, ब्रजरानी ,राधा सहित लगभग दो सैकड़ा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आवास लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चाबी दी। वहीं औरास में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के अंतर्गत आवास दिवस में मुख्य अतिथि विधायक बृजेश रावत व विशिष्ट अतिथि सांसद साक्षी महाराज को आना था। लेकिन ब्लाक सभागार में कर्मचारियों ने कैंप लगाकर पात्रों का आफलाइन रजिस्ट्रेशन तथा लाभार्थियों को गृह प्रवेश कराया। इसके अलावा गांवों में जाकर प्रधानमंत्री के ग्रामीण योजना का प्रचार प्रसार करते हुए उपलब्धियों को भी गिनाया। बताते चलें कि इस कार्यक्रम में सांसद साक्षी महाराज और क्षेत्रीय विधायक बृजेश रावत का भी आना तय था, लेकिन अज्ञात कारणवश अतिथियों का आगमन नहीं हो सका, जो कि चर्चा का विषय बना रहा। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख ज्ञानेंद्र सिंह, संतोष मिश्रा, एपीओ भानू प्रताप आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.