Move to Jagran APP

रेडीमेड शॉप व सराफा कारखाने में लगी आग

दो स्थानों पर आग लगने की घटनाओं में लाखों का नुकसान हो गया। एक घटना में रेडीमेड शॉप में शॉर्ट सर्किट से आग लगी तो दुकान का सारा सामान जलकर राख हो गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 11:20 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 06:13 AM (IST)
रेडीमेड शॉप व सराफा कारखाने में लगी आग
रेडीमेड शॉप व सराफा कारखाने में लगी आग

जागरण टीम, उन्नाव : दो स्थानों पर आग लगने की घटनाओं में लाखों का नुकसान हो गया। एक घटना में रेडीमेड शॉप में शॉर्ट सर्किट से आग लगी तो दुकान का सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं दूसरी घटना में सिलिडर का लीकेज चेक करते समय उसमें आग लगने से दुकान में आग लग गई। जिसमें हजारों का नुकसान हो गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी। दमकल वाहनों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन इस बीच काफी नुकसान हो चुका था।

loksabha election banner

अचलगंज कस्बा स्थित मुख्य मार्ग में कुशमा गारमेंट्स के नाम से हिमांशु शुक्ला की रेडीमेड दुकान है। सोमवार रात वह दुकान बंद कर घर चले गए। मंगलवार भोर पहर पड़ोसियों ने दुकान से धुआं निकलता देखा तो दुकानदार को फोन पर सूचना दी। जब तक वह दुकान पहुंचता आग ने विकराल रूप ले लिया था। लपटें देख वहां पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी। आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया गया लेकिन, दुकान में ताला बंद होने से इसमें सफलता नहीं मिली। सूचना पर पुलिस व फायर ब्रिगेड पहुंची। घंटों जूझने के बाद आग पर काबू पाया गया। दुकान मालिक हिमांशू शुक्ला ने पुलिस को दी गयी तहरीर में आग से लाखों का नुकसान होने की बात बताई है। भगवंतनगर कस्बा के वार्ड संख्या-5 निवासी सिद्धिनाथ ने बताया कि घर के निचले हिस्से में उनके पुत्र आशीष सराफा कारीगरी का काम करता है। सुबह करीब नौ बजे दुकान में रखे गैस सिलिडर में आशीष रेगुलेटर लगाकर लीकेज चेक कर रहा था। तभी सिलिडर ने आग पकड़ ली। शोर मचाने पर परिजन व आसपास के लोग वहां पहुंच गए। लोगों ने जलते सिलिडर को पास में ही स्थित कुएं में फेंक दिया। बताया कि आग लगने से दुकान में रखा कुछ सामान जल गया। हालांकि कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.