Move to Jagran APP

मामूली विवादों का भी नहीं किया जा रहा निस्तारण

जागरण संवाददाता उन्नाव गांव देहात में नाली जल निकासी रास्ता आदि को लेकर होने वाले छोट

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 07:22 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 07:22 PM (IST)
मामूली विवादों का भी नहीं किया जा रहा निस्तारण
मामूली विवादों का भी नहीं किया जा रहा निस्तारण

जागरण संवाददाता, उन्नाव : गांव देहात में नाली, जल निकासी, रास्ता आदि को लेकर होने वाले छोटे-छोटे विवादों का भी तहसील और पुलिस निस्तारण नहीं कर रही है। मंगलवार को बांगरमऊ तहसील में संपूर्ण समाधान की अध्यक्षता कर रहे डीएम के सामने कई ऐसे ही मामूली विवाद आए जिनका निस्तारण तहसील स्तर पर ही किया जा सकता था। लेकिन उनका भी निस्तारण नहीं किया गया। इस तरह के मामले देख डीएम का पारा चढ़ गया उन्होंने मातहतों को आड़े हाथ लेते हुए चेतावनी दी अगर ऐसे मामलों जिनका गांव स्तर पर ही निस्तारण किया जा सकता है दोबारा सामने आया तो लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बांगरमऊ में डीएम ने 119 फरियादियों की समस्याएं सुनीं, जिनमें छह को निस्तारण कराया।

loksabha election banner

बांगरमऊ तहसील में समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहे डीएम रवींद्र कुमार और एसपी आनंद कुलकर्णी के पहुंचते ही फरियादियों की एक लंबी कतार लग गई। इस मौके पर फरियादी जगदीश ने अपने घर के सामने पड़ोसी द्वारा गंदा पानी भरे जाने को लेकर, चंद्रकुमार ने प्रधानमंत्री सम्मान निधि में सत्यापन लेखपाल द्वारा न करने के संबंध में, शशि शर्मा ने आसरा आवास देने के संबंध में, शिवलाल ने अपनी पत्नी की खतौनी में अपना नाम शुद्ध कराए जाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। डीएम ने 119 फरियादियों की समस्याएं सुनी जिनमें छह का निस्तारण किया। समाधान दिवस में एसपी आनंद कुलकर्णी, सीडीओ, डॉ. राजेश प्रजापति , सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार, विपणन अधिकारी उदय प्रताप सिंह, एसडीएम, दिनेश कुमार,बीडीओ अमित कुमार सिंह, तहसीलदार रश्मी सिंह आदि मौजूद रहीं। जो शिकायतें आई उनमें राजस्व विभाग के 59, पुलिस विभाग 23, विकास विभाग के नौ, समाज कल्याण विभाग के चार, कृषि विभाग के तीन चकबंदी विभाग के पांच तथा अन्य 16 शिकायतें शामिल रहीं। तहसील बीघापुर के मुख्यालय पाटन में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में 68 फरियादी आये। मौके पर मात्र तीन की समस्या का निस्तारण हो सका। एसडीएम दया शंकर पाठक ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं। हसनगंज संपूर्ण तहसील दिवस की अध्यक्षता एसडीएम हसनगंज प्रदीप वर्मा ने की जिसमें कुल 105 शिकायती पत्र आए। जिसमें राजस्व के 47 पुलिस के 17 विकास के 23 अन्य 18 मामले आए, जिसमें राज्य के तीन मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.