Move to Jagran APP

जाम में फंसे तो चढ़ा डीएम का पारा, फुटपाथ खाली करने के आदेश

जागरण संवाददाता, उन्नाव : शहर के ट्रैफिक जाम से रविवार को डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय रू

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 11:31 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 11:31 PM (IST)
जाम में फंसे तो चढ़ा डीएम का पारा, फुटपाथ खाली करने के आदेश
जाम में फंसे तो चढ़ा डीएम का पारा, फुटपाथ खाली करने के आदेश

जागरण संवाददाता, उन्नाव : शहर के ट्रैफिक जाम से रविवार को डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय रूबरू हुए तो उनका पारा चढ़ गया। फुटपाथ पर कब्जा करने वालों की अराजकता और यातायात पुलिस की अनदेखी से तमतमाए डीएम गाड़ी से उतरकर दुकान लगाए दुकानदारों को फुटपाथ खाली करने की हिदायत देने लगे। डीएम को देखकर चौराहा पर ड्यूटी कर रहे ट्रैफिक कर्मियों के पसीना छूट गया। डीएम ने उनको निर्देशित किया कि शाम तो जो फुटपाथ न खाली करे उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करा फुटपाथ को कब्जा मुक्त कराएं।

loksabha election banner

शहर में फुटपाथ पर कब्जा करने वालों की अराजकता कायम है। तमाम चेतावनी के बाद भी फुटपाथ अवैध कब्जा से मुक्त नहीं हो पा रहा है। फुटपाथ का कब्जा शहर की यातायात व्यवस्था का नासूर बना है। यातायात पुलिस और नगर पालिका दोनों ही फुटपाथ का कब्जा हटवाने को गंभीर नहीं हैं। फुटपाथ पर दुकानें लगी होने से ग्राहक अपने वाहन सड़क पर खड़े कर देते हैं, जिससे अक्सर जाम लगता है। शनिवार को डीएम देवेंद्र पांडेय एसपी हरीश कुमार के साथ टीईटी केंद्रों का जायजा लेने निकले थे। कचहरी ओवरब्रिज पर वाहनों की पार्किंग के कारण जाम लगा था। आला अफसरों का काफिला देख यातायात जवानों ने किसी तरह जाम से उनके वाहन निकलवा दिए। विश्वेश्वर दयाल मार्केट के सामने जाम लगा देखकर डीएम का पारा चढ़ गया। वह एसपी के साथ गाड़ी से नीचे उतरे और फुटपाथ पर काबिज दुकानदारों को कड़े शब्दों में फुटपाथ खाली करने की हिदायत दी। एसपी ने ट्रैफिक प्रभारी को तलब कर निर्देश दिया सभी दुकानदारों को फुटपाथ खाली करने की नोटिस दे दें उसके बाद जो भी दुकानदार फुटपाथ पर कब्जा करें उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं।

-------------------------

ट्रैफिक पुलिस फेरे रहती निगाह

- फुटपाथ पर अवैध कब्जा तो है ही जाम का प्रमुख कारण गलत ढ़ंग से वाहनों का पार्क किया जाना है भी। कचहरी ओवरब्रिज पर वाहन पार्क कर दिए जाते हैं जब कि वाहनों की पार्किंग रोकने के लिए यातायात पुलिस की तैनाती रहती है। पुलिस गलत ढ़ंग से पार्क वाहनों को देखकर अनदेखा किए रहती है।

-------------------------

नपा से गांधीनगर तक फुटपाथ गायब

- शहर में नगर पालिका तिराहे से लेकर गांधीनगर चौराहा तक फुटपाथ पर दुकानें सजी रहती हैं। सबसे अधिक जाम बड़ा चौराहा से गांधीनगर चौराहा के मध्य ही लगता है। दो दिन से लगातार डीएम जाम में फंस रहे हैं। यातायात पुलिस ने दो दिन फुटपाथी खाली कराने की औपचारिकता निभाई लेकिन फुटपाथ कब्जा मुक्त नहीं हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.