Move to Jagran APP

बेअसर धवन रोड की बंदी, शुरू हुई ईद की खरीदारी

जागरण संवाददाता उन्नाव बंदी के आठवें दिन भी दुकानों के शटर नहीं खुले। हालांकि शहर

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 05:52 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 05:52 PM (IST)
बेअसर धवन रोड की बंदी, शुरू हुई ईद की खरीदारी
बेअसर धवन रोड की बंदी, शुरू हुई ईद की खरीदारी

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बंदी के आठवें दिन भी दुकानों के शटर नहीं खुले। हालांकि शहर की प्रमुख कपड़ा बाजार धवन रोड पर चोरी छिपे ईद की तैयारी करने वाले लोगों की अनवरत आवाजाही शुरू रही। इससे कुछ एक स्थानों पर भीड़भाड़ रही। दुकानों का शटर गिरा कर काम कारोबार किया गया, इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को लाठी पटक कर खदेड़ दिया। हालांकि इस बीच मुस्लिम महिलाओं की भी बाजार में खासी संख्या में मौजूदगी रही।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शनिवार को आठवां दिन रहा। इस बीच शहर की लगभग सभी क्षेत्रों की दुकानों के शटर अब तक नहीं खुले सिवाय कपड़ा बाजार धवन रोड को छोड़ कर। बताते हैं कि पिछले करीब तीन चार दिनों से धवन रोड पर लोगों की आवाजाही काफी बढ़ी है। जहां दुकानों के शटर ग्राहकों के लिए और फिर उन्हें अंदर लेकर बंद कर लिए गये। इसी तरह से लगातार बंदी के बावजूद दुकानें चोरी छिपे खुल रही हैं। जहां ईद की तैयारियों को देखते हुए ग्राहकों का भी आना जाना काफी तेजी के साथ चल रहा है। बताते हैं कि शनिवार को भी इसकी सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने डंडा पटककर जमा भीड़ व लोगों के आम आवागमन को बंद कराया। पुलिस के डंडा पटकने से लोगों में हल्की फुल्की अफरा-तफरी भी मच गई। हालांकि पुलिस ने दिन भर इस क्षेत्र में नजरे टिकाए रखीं, इसके बाद भी ईद और रमजान से जुड़ी खरीदारी करने वालों का आवागमन जारी रहा।

----

शहर में नहीं खुलीं दुकानें, छाया रहा सन्नाटा

दूसरी तरफ शहर के सभी बाजारों में सन्नाटा छाया रहा। फिर चाहे वह स्टेशन रोड हो या फिर जवाहरनगर, शाहगंज, कचौड़ी गली, आवास विकास कॉलोनी, पीडी नगर, इंदिरा नगर में आठवें दिन भी दुकानों के शटर नहीं खुले। सिवाय दूध, ब्रेड की दुकानों को छोड़ कर। वहीं गांधी नगर के करी शाम के वक्त फलों के ठेले जरूर सड़क पर नजर आए। जहां से लोगों ने जरूरत का सामान खरीद का।

------

सड़क पर निकलने वालों पर की पुलिस ने कार्रवाई

सड़कों पर लोगों का आवागमन भी जारी रहा। इस बीच पुलिस की कार्रवाई के खौफ से अन्य दिनों की अपेक्षा शनिवार को भी लोग कम निकले। इसके बाद भी पुलिस ने शहर के एसपी आफिस चौराहा, कचहरी ओवर ब्रिज, बड़ा चौराहा, आइबीपी, मोती नगर पुल, प्रकाश गेस्ट हाउस, आवास विकास कॉलोनी, गांधी नगर, गदन खेड़ा आदि स्थानों पर वाहनों की चेकिग की। इस बीच पुलिस को जो भी बिना मास्क और हेलमेट के मिला उसके विरुद्ध चालान की कार्रवाई की गई। इसके अलावा बिना काम के घूमने वालों पर भी पुलिस ने डंडा पटका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.