Move to Jagran APP

शनिवार और रविवार को चलेगा अतिक्रमण पर बुलडोजर

जागरण संवाददाता उन्नाव शहरी क्षेत्र में सरकारी भूमि फुटपाथ आदि पर अवैध कब्जा करने वा

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 09:26 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 09:26 PM (IST)
शनिवार और रविवार को चलेगा अतिक्रमण पर बुलडोजर
शनिवार और रविवार को चलेगा अतिक्रमण पर बुलडोजर

जागरण संवाददाता, उन्नाव : शहरी क्षेत्र में सरकारी भूमि, फुटपाथ आदि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ अब हर शनिवार एवं रविवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। प्रशासन ने शहरी क्षेत्र में नगर निकाय के अधिशासी अधिकारियों और पुलिस को जिम्मेदारी दी है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर यातायात पुलिस भी सड़क और फुटपाथ पर किए गए कब्जे को हटवाया जाएगा।

loksabha election banner

डीएम रवींद्र कुमार ने अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह अतिक्रमण अभियान चला कर अवैध कब्जा हटवाएं। नगर मजिस्ट्रेट ने बताया पुन: कब्जा न होने पाए इसके लिए हर शनिवार और रविवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए सभी नगर निकाय के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह स्थानीय पुलिस का सहयोग ले अभियान चलाएं। दूसरी तरफ पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने भी एक सप्ताह का अभियान चलाकर शहरों में अवैध ढंग से संचालित बस स्टैंड, टेंपो व अन्य वाहन अड्डों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई कर फुटपाथ खाली कराएं। डीजीपी ने यह भी निर्देश दिया है कि निर्धारित स्थान पर ही वाहन खड़े कर सवारियों को उतारा व बैठाया जाए। डीजीपी का आदेश होने के बाद यातायात पुलिस भी सक्रिय की गई है। उल्लेखनीय है कि शहर में आधा दर्जन वाहन अड्डे ऐसे हैं जो सड़क के फुटपाथ से ही संचालित किए जा रहे हैं। नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल ने बताया कि नगर पालिका ने वाहन अड्डों के संचालन के लिए जो स्थान पूर्व में तय किए थे उसी स्थान से उनका संचालन करने की अनुमति दी जाएगी। निर्धारित स्थानों के अलावा जो यात्री वाहन सड़क किनारे या फुटपाथ पर खड़े मिलेंगे उनके खिलाफ पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.