Move to Jagran APP

नकलची रहे संभलकर, सख्त निगहबानी में होगी टीईटी

जागरण संवाददाता उन्नाव टीचर एजिबिलिटी टेस्ट (टीईटी) में 28 नवंबर को दो पालियों में 184

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 07:07 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 07:07 PM (IST)
नकलची रहे संभलकर, सख्त निगहबानी में होगी टीईटी
नकलची रहे संभलकर, सख्त निगहबानी में होगी टीईटी

जागरण संवाददाता, उन्नाव : टीचर एजिबिलिटी टेस्ट (टीईटी) में 28 नवंबर को दो पालियों में 18412 अभ्यर्थी परीक्षा का हिस्सा बनेंगे। परीक्षा को नकलविहीन ढंग से संपन्न कराने के लिए सोमवार को डीएम ने बैठक कर सभी अफसरों को सख्त दिशा-निर्देश दिए। केंद्रों पर सीसीटीवी, वायस रिकार्डर की अनिवार्यता, पुलिस की पहरेदारी, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षेक की तैनाती करने के साथ समय-समय पर सचल दल को परीक्षा केंद्रों का मुआयना करने को सचेत किया।

loksabha election banner

सोमवार को निराला प्रेक्षागृह में टीईटी को लेकर डीएम रवींद्र कुमार, एसपी दिनेश त्रिपाठी ने सभी तहसीलों के एसडीएम, सीओ के साथ जिला विद्यालय निरीक्षक, बीएसए, केंद्र व्यवस्थापक, पर्यवेक्षक, स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए सीसीटीवी, वायस रिकार्डर की अनिवार्यता आवश्यक पूरी हो। मौके पर जाकर निरीक्षण कर लिया जाए अगर कही यह सुविधाएं खराब है तो उन्हें तत्काल ठीक किया जाए। सुरक्षा व्यवस्था के लिए हर केंद्र पर पुलिस बल तैनात रहे। पर्यवेक्षक, स्टेटिक मजिस्ट्रेट की ड्यूटी हर केंद्र लगाए। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए केंद्र के कक्षा में शारीरिक दूरी का ख्याल करके अभ्यर्थियों को बैठाए। जिसमें अभ्यर्थियों पर निगरानी रखने के लिए हर कक्ष में दो कक्ष निरीक्षक तैनात किए जाए। कहा कि एसडीएम की नेतृत्व में हर तहसील में सचल दल समय-समय पर जाकर केंद्रों पर परीक्षा का हाल परखता रहे। डीएम ने कही पर किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही सामने न आने को सचेत किया।

-------

इतने अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

- सुबह 10 से 12:30 बजे तक प्रथम पॉली में प्राथमिक स्कूल स्तर के अभ्यर्थियों की परीक्षा 37 परीक्षा केंद्र पर आयोजित होगी। 11205 अभ्यर्थी शामिल होगे। दोपहर 2:30 से पांच बजे तक दूसरी पाली में जूनियर स्कूल स्तर के अभ्यर्थियों की परीक्षा 23 केंद्र पर होगी। इसमें 7207 अभ्यर्थी परीक्षा का हिस्सा बनेंगे।

.......

प्रवेश पत्र में लिखे जैतीपुर को सुमेरपुर समझे अभ्यर्थी

- टीईटी परीक्षा में जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र में पंडित रामशंकर इंटर कालेज जैतीपुर बीघापुर लिख गया है। वह अभ्यर्थी परेशान न हो और वह उसे जैतीपुर की जगह सुमरेपुर समझें। डीआइओएस राजेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि यह त्रुटि सामने आई है। जिसकी जानकारी संबंधित केंद्र व्यवस्थापक को दे दी गई है। अभ्यर्थी भी सजग रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.